Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1364 पहुंची, अबतक 97 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 25 लोगों की मौत के साथ शहर में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 97 हो गयी है। इस वायरस के कारण जिन लोगों की मौत हुई है उनमें 15 पुरुष और 10 महिलाएं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 22:27 IST
Maharashtra records 229 new COVID-19 cases, count 1,364; 25 deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra records 229 new COVID-19 cases, count 1,364; 25 deaths

मुंबई: महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 229 नए मामले आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,364 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज कोरोना वायरस संक्रमण से 25 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 97 पहुंच गयी है। मुंबई में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और लोगों की मौत होने के साथ ही शहर में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 65 हो गयी है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि आज दिन में 79 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, इसके साथ ही शहर में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 775 हो गयी है। स्थानीय निकाय ने बताया कि आज छह मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है। अभी तक 65 मरीज संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं। 

बीएमसी ने शहर में 381 स्थानों को कोरोना वायरस संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित घोषित करते हुए उन्हें सील कर दिया है। पुणे के अधिकारियों ने बताया कि आज जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से छह लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि जिले में वायरस संक्रमण से अभी तक 24 लोगों की मौत हुई है। पुणे जिला परिषद के सीईओ आयुष प्रसाद के अनुसार, 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत सरकारी सासून अस्पताल में बुधवार देर रात हुई, वह लकवाग्रस्त थे और उन्हें मधुमेह की बीमारी थी। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिक के परिवार के चार सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि पहले ही हो चुकी है। उन्होंने बताया कि दूसरे बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भी इसी अस्पताल में हुई है, एक महिला की मौत निजी अस्पताल में हुई है। 

उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक 210 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र में पिछले एक महीने में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 1,297 मामले सामने आए हैं, लेकिन आंकड़ों की मानें तो इनमें से 80 प्रतिशत से ज्यादा मामले अप्रैल महीने में यानी महज आठ दिन में आए हैं। बुधवार शाम तक राज्य में 1,135 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना थी, लेकिन आज 162 नए मामले आने के साथ ही संख्या बढ़कर 1,297 हो गयी है। राज्य में 31 मार्च तक कोरोना वायरस संक्रमण के 220 मामले थे। एक से आठ अप्रैल के बीच प्रदेश में कुल 915 मामले आए हैं जो 80.61 प्रतिशत हैं। 

महाराष्ट्र में सबसे पहले नौ मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण के तीन मामलों की पुष्टि हुई। 23 मार्च तक संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 100 के पार पहुंच गयी। राज्य में वायरस संक्रमण से पहली मौत 17 मार्च को हुई थी। बीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती धारावी में आज कोरोना वायरस संक्रमण से 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है जबकि संक्रमण के तीन नए मामले आए हैं। क्षेत्र में अभी तक वायरस संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 17 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने सेवरी से कम से कम 95,000 मास्क जब्त किए हैं जिनकी कीमत 1.35 करोड़ रुपये है। पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में मुरुगा तैयब अटारी (36) को गिरफ्तार किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement