Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस को देखते हुए चुनाव हुए स्थगित, महाराष्ट्र चुनाव आयोग का फैसला

महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग ने स्थानीय निकाय चुनाव अगले आदेश तक स्थगित कर दिए है। 31 मार्च को राज्य की 570 ग्राम पंचायत के साथ ही औरंगाबाद, नई मुम्बई जैसे महानगरपालिका में कुछ रिक्त पदों पर उपचुनाव होने थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2020 14:24 IST
Maharashtra State Election Commission postponed local body elections till further orders- India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra State Election Commission postponed local body elections till further orders

मुंबई: महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग ने स्थानीय निकाय चुनाव अगले आदेश तक स्थगित कर दिए है। 31 मार्च को राज्य की 570 ग्राम पंचायत के साथ ही औरंगाबाद, नई मुम्बई जैसे महानगरपालिका में कुछ रिक्त पदों पर उपचुनाव होने थे। कोरोना वायरस से संक्रमित मुम्बई के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई। महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है। बीएमसी प्रमुख प्रवीण परदेशी ने बताया कि मृतक का मुम्बई के सरकारी कस्तूरबा अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के अलावा उसको स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याएं भी थीं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई। भारत में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। 

महाराष्ट्र के नासिक स्थित सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस जैसे लक्षणों वाले दो और व्यक्तियों को सोमवार को भर्ती कराया गया। वहीं इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शहर में धारा 144 लगा दी गई है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, अस्पताल में भर्ती इन दो मामलों के साथ अस्पताल में वर्तमान में आठ मरीजों का इलाज चल रहा है। इस बीच जिला कलेक्टर सूरज मंधारे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अभी तक 23 संदिग्धों की कोरोना वायरस की जांच की गई है। उन्होंने कहा कि इनमें से 20 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है जबकि बाकी की रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस ने शहर पुलिस कमिश्नरेट के क्षेत्राधिकार में आने वाले क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है जिसके तहत लोगों के एक जगह एकत्रित होने पर रोक है। पुलिस उपायुक्त लक्ष्मीकांत पाटिल ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement