1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, पश्चिम बंगाल में BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने का मुद्दा उठाया

ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, पश्चिम बंगाल में BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने का मुद्दा उठाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने त्रिपुरा में हिंसा का मुद्दा भी उठाया, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमले किए गए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 24, 2021 20:58 IST
ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, पश्चिम बंगाल में BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने का मुद्दा - India TV Hindi
Image Source : @PMOINDIA ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, पश्चिम बंगाल में BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने का मुद्दा उठाया

Highlights

  • मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से कहा- किसी भी सूरत में देश के संघीय ढांचे को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए।
  • मुख्यमंत्री ने 2022 में बंगाल में होने वाले वैश्विक उद्योग सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया।
  • मुख्यमंत्री ने त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हिंसा का मुद्दा भी उठाया।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र में विस्तार के मुद्दे को उठाते हुए इसे वापस लेने की मांग की। तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ने प्रधानमंत्री से यह भी कहा कि किसी भी सूरत में देश के संघीय ढांचे को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में बनर्जी ने कहा कि उन्होंने अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले वैश्विक उद्योग सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने त्रिपुरा में हिंसा का मुद्दा भी उठाया, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमले किए गए हैं। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘यदि अखिलेश यादव (समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष) को हमारी मदद की जरूरत होगी तो हम उन्हें मदद करने को तैयार हैं।’’ 

बनर्जी ने यह भी स्पष्ट किया प्रधानमंत्री के अलावा उन्होंने किसी अन्य नेता से मिलने का समय नहीं मांगा था क्योंकि उन्हें पता है कि सभी पंजाब चुनावों में व्यस्त होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जब 30 नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र जाएंगी तब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगी।

bigg boss 15