Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं: गुरूंग

GJM के अध्यक्ष बिमल गुरूंग ने आज आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी झूठ बोल रही हैं कि दार्जिलिंग की पहाड़ियों में चल रहे आंदोलन को विद्रोही समूहों का समर्थन है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 18, 2017 12:41 IST
बिमल गुरूंग- India TV Hindi
बिमल गुरूंग

दार्जिलिंग: GJM के अध्यक्ष बिमल गुरूंग ने आज आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी झूठ बोल रही हैं कि दार्जिलिंग की पहाड़ियों में चल रहे आंदोलन को विद्रोही समूहों का समर्थन है। साथ ही गुरूंग ने यह भी कहा कि पृथक गोरखालैंड के लिए आंदोलन तेज किया जाएगा। ('OBOR आथिर्क समन्वय स्थापित करने के बजाए अस्थिरता को बढ़ावा देगा')

ममता ने कल कहा था कि जीजेएम की अगुवाई में दार्जिलिंग की पहाड़ियों में चल रहे आंदोलन को पूर्वोतर के विद्रोही समूहों तथा कुछ दूसरे देशों का समर्थन है। गुरूंग ने एक आडियो विजुअल बयान में कहा आरोप बेबुनियाद हैं, ममता बनर्जी लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं। यह राजनीतिक लड़ाई नहीं बल्कि हमारी अपनी पहचान के लिए लड़ाई है। जब तक गोरखालैंड नहीं बन जाता तब तक हम नहीं रूकेंगे। पहाड़ियों में संघर्ष तेज होगा।

पृथक राज्य की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के दौरान बीते दस दिन में दार्जिलिंग में जीजेएम कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच कई बार झाड़पें हुई हैं जिनमे एक व्यक्ति मारा जा चुका है और एक आईआरबी (इंडिया रिजर्व बटालियन) के एक अधिकारी सहित 35 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement