1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मणिपुर में भी इनर लाइन परमिट सिस्टम लागू, राष्ट्रपति कोविंद ने आदेश पर साइन किया

मणिपुर में भी इनर लाइन परमिट सिस्टम लागू, राष्ट्रपति कोविंद ने आदेश पर साइन किया

नागरिकता संशोधन बिल पर चल रहे सियासी गर्मी के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मणिपुर को भी इनर लाइन परमिट लागू करने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2019 18:41 IST
President Ram Nath Kovind- India TV
Image Source : ANI President Ram Nath Kovind

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन बिल पर चल रहे सियासी गर्मी के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मणिपुर को भी इनर लाइन परमिट लागू करने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिया है। आपको बता दें कि इनर लाइन परमिट अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम और नागालैंड में पहले से ही लागू है। लेकिन अब इनर लाइन परमिट को इन राज्यों से बढ़ाकर मणिपुर तक विस्तार दिया गया है। 

अब तक इनर लाइन परमिट सिस्टम के जरिए अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड के साथ मिजोरम प्रोटेक्टेड राज्य रहा है। इनर लाइन परमिट वो दस्तावेज है जो इन राज्यों में बाहर से आनेवाले लोगों को जारी किया जाता है। भारत के दूसरे हिस्से से जो भी लोग इन राज्यों में आएंगे तो उन्हें इनर लाइन परमिट लेना होगा। इनर लाइन परमिट सिस्टम यह तय करेगा कि ये लोग कितने दिनों तक यहां रुकेंगे। परमिट खत्म होने के बाद वे यहां नहीं रूक सकते। दूसरे राज्यों के लोग यहां जमीन नहीं खरीद सकते, न घर बना सकते हैं और न ही नौकरी पा सकते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13