Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मौलाना साद को नहीं मिला पूछताछ के लिए कोई नोटिस, पुलिस के बुलाने पर होंगे हाजिर- वकील

मौलाना साद के वकील का कहना है कि अभी तक मरकज और मौलाना साद को कुल 3 नोटिस 91 crpc के तहत दिए गए है। हमने 2 नोटिस का जवाब पहले ही दे दिया था, कल रात को तीसरे नोटिस का भी जवाब दे दिया है। 

Jatin Sharma Written by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Published on: April 27, 2020 18:46 IST
saad- India TV Hindi
Image Source : PTI Maulana Saad

नई दिल्ली. मौलाना साद के वकील का कहना है कि अभी तक मरकज और मौलाना साद को कुल 3 नोटिस 91 crpc के तहत दिए गए है। हमने 2 नोटिस का जवाब पहले ही दे दिया था, कल रात को तीसरे नोटिस का भी जवाब दे दिया है। साथ में हॉस्पिटल की वो रिपोर्ट भी दे दी है जिसमें वो नेगेटिव आए हैं।

वकील ने कहा कि अभी तक मौलाना साद को पूछताछ के लिए बुलाने को लेकर पुलिस ने कोई नोटिस नहीं भेजा है। काफी लोगों से पूछताछ चल रही है। मौलाना साद को जब भी पुलिस बुलाएगी वो अपने ब्यान दर्ज कराने चले जायेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद कांधलवी के फार्महाउस पर छापेमारी कर चुकी है। उनपर लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन कर यहां धार्मिक सभा का आयोजन करने के लिए कांधलवी पर मुकदमा दर्ज है।

दिल्ली के निजामुद्दीन पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर कांधलवी और सात अन्य लोगों पर लॉकडाउन के दौरान आदेश का उल्लंघन कर सभा आयोजित करने के लिए मामला दर्ज किया गया था। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304 और अन्य धाराओं में निजामुद्दीन के थाना प्रभारी ने मामला दर्ज किया था।

मार्च में निजामुद्दीन में आयोजित हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में कई लोगों ने हिस्सा लिया था और उनमें से बहुत से लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके बाद निजामुद्दीन क्षेत्र को संक्रमण की अधिकता वाल क्षेत्र (हॉटस्पॉट) घोषित कर दिया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement