Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मेहुल चौकसी के लापता होने की खबर पर हरकत में CBI

 मेहुल चौकसी के एंटीगुआ से लापता होने की खबर मिलने के बाद सीबीआई भी हरकत में आई है। सीबीआई अभी ये पता लगा रही है कि मेहुल चौकसी के एंटीगुआ से लापता होने की खबर सही है या नहीं।

Abhay Parashar Written by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: May 25, 2021 11:35 IST
Mehul Chowksi missing CBI interpol antiqua police मेहुल चौकसी के लापता होने की खबर पर हरकत में CBI- India TV Hindi
Image Source : ANI (FILE) मेहुल चौकसी के लापता होने की खबर पर हरकत में CBI

नई दिल्ली. मेहुल चौकसी के एंटीगुआ से लापता होने की खबर मिलने के बाद सीबीआई भी हरकत में आई है। सीबीआई अभी ये पता लगा रही है कि मेहुल चौकसी के एंटीगुआ से लापता होने की खबर सही है या नहीं। सीबीआई ने एंटीगुआ एम्बेसी से सम्पर्क साधकर इसकी सच्चाई पता लगा रही है। अगर रिपोर्ट सही पाई जाती है तो सीबीआई डिप्लोमेटिक चैनल और इंटरपोल के जरिए मेहुल चौकसी की लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश करेगी।

आपको बता दें कि आज सुबह ही खबर आई कि कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा में रह रहा भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी लापता हो गया है और रविवार से ही पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। उस देश की ‘रॉयल पुलिस फोर्स’ ने एक बयान में यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित है। वह जनवरी 2018 से इस देश में रह रहा है।

‘रॉयल पुलिस फोर्स’ ने बताया कि चोकसी की तलाश में पुलिस ने उसकी तस्वीर के साथ एक बयान जारी किया है ताकि लोगों से उसके संबंध में जानकारी हासिल की जा सके। बयान में कहा गया है, ‘‘पुलिस जॉली हार्बर के निवासी 62 वर्षीय मेहुल चोकसी के लापता होने के मामले की जांच कर रही है। चोकसी के लापता होने की शिकायत जॉनसन प्वाइंट पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। वह रविवार 23 मई 2021 से लापता है।’’

उसने बताया कि चोकसी को रविवार को आखिरी बार उसकी कार में देखा गया था। कार तो पुलिस ने बरामद कर ली है लेकिन चोकसी का कुछ पता नहीं चल पाया है। स्थानीय मीडिया संस्थान ‘एंटीगुआन्यूजरूम’ ने पुलिस आयुक्त एटली रॉडने के हवाले से मंगलवार को बताया कि पुलिस ‘‘भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी का पता लगाने में जुटी है’’ जिसके लापता होने की ‘‘अटकलें’’ हैं। 

खबर के अनुसार, एंटीगुआ एवं बारबुडा की नागरिकता ले चुके चोकसी को रविवार को दक्षिण इलाके में गाड़ी चलाते देखा गया था। बाद में उसका वाहन बरामद हो गया लेकिन चोकसी का कुछ पता नहीं चल पाया। चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने खबरों की पुष्टि की है। चोकसी ने जनवरी 2018 में भारत से भागने से पहले ही, 2017 में कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा की नागरिकता हासिल कर ली थी। चोकसी और उसके भतीजे नीरव मोदी पर कुछ बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। नीरव मोदी अभी लंदन की एक जेल में बंद है। दोनों के खिलाफ केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रहा है। (With inputs from Bhasha)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement