Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली: कोरोना वायरस की चपेट में आया मौसम विभाग का कर्मचारी, मचा हड़कंप

दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब यहां मौसम भवन की पुरानी बिल्डिंग में काम करने वाले एक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 21, 2020 17:08 IST
दिल्ली: कोरोना वायरस की चपेट में आया मौसम विभाग का कर्मचारी, मचा हड़कंप- India TV Hindi
दिल्ली: कोरोना वायरस की चपेट में आया मौसम विभाग का कर्मचारी, मचा हड़कंप

नई दिल्ली: दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब यहां मौसम भवन की पुरानी बिल्डिंग में काम करने वाले एक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। शख्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मौसम भवन की पुरानी बिल्डिंग को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। जो भी कर्मचारी इस बिल्डिंग में काम करते हैं, उन्हें घर से काम करने की सलाह दी गई है और जो भी कर्मचारी इस कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आए थे, उनको सेल्फ क्वारंटाइन होने के लिए कहा गया है।

वहीं, आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक महानगर में सोमवार को संक्रमण के 78 नए मामले आने के साथ कोरोना वायरस के 2,081 मामले हो गए। शहर में सोमवार को दो लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 47 हो गयी। दिल्ली में 12 अप्रैल को संक्रमण के 1,000 मामले हो गए थे। इसके आठ दिन बाद 20 अप्रैल को 2,000 से ज्यादा मामले हो गए। ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि प्रशासन संक्रमण के मामलों के दोगुने होने पर कड़ी नजर रखे हुए है और सारे उपाय किए जा रहे हैं।  

जैन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मामले बढ़ रहे हैं लेकिन लॉकडाउन लागू होने से रफ्तार कम हुई है। आठ दिनों में 1,000 से बढ़कर 2,000 मामले हो गए। इसलिए, हम इसके दोगुने होने की रफ्तार पर नजर रखे हुए हैं। इसके साथ ही सारे उपाए भी किए जा रहे हैं।’’ अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को नबी करीम इलाके के एक अति प्रभावित क्षेत्र में त्वरित परीक्षण किट से 70 जांच की गयी और किसी भी नमूनों में संक्रमण नहीं पाए गए। 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण हरेक मौत की रोजाना जांच के लिए एक मृत्यु जांच समिति भी गठित की गयी है। अधिकारियों ने बताया कि अब तक 47 मृतकों में, 25 लोगों की उम्र 60 और उससे अधिक थी। मौत के कुल मामलों में इस आयु समूह का 53 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा है। मृतकों में 12 लोगों की उम्र 50-59 के बीच थी और 10 लोगों की उम्र 50 से कम थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement