Thursday, April 18, 2024
Advertisement

BJP में शामिल होने से पहले मेट्रोमैन ई श्रीधरन का बड़ा बयान, अगर केरल में BJP सत्ता में आई तो CM बनने को तैयार

88 साल के 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन ने बीजेपी में शामिल होने से पहले शुक्रवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य केरल में पार्टी को सत्ता में लाना है और अगर केरल में भाजपा की सत्ता आती है तो वो मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 19, 2021 19:16 IST
मेट्रोमैन ई श्रीधरन बोले- अगर केरल में BJP सत्ता में आई तो CM बनने को तैयार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मेट्रोमैन ई श्रीधरन बोले- अगर केरल में BJP सत्ता में आई तो CM बनने को तैयार

नई दिल्ली। 88 साल के 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन ने बीजेपी में शामिल होने से पहले शुक्रवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य केरल में पार्टी को सत्ता में लाना है और अगर केरल में भाजपा की सत्ता आती है तो वो मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उनकी दिलचस्पी राज्यपाल बनने में नहीं है इसीलिए वह बीजेपी को केरल में सत्ता में लाने के लक्ष्य के साथ राजनीति में एन्ट्री करने जा रहे हैं। तकनीक के क्षेत्र में हुनर दिखा चुके ई श्रीधरन ने इससे पहले गुरुवार को उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की इच्छा के साथ साथ अप्रैल-मई में केरल में विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने की बात भी कही थी। 

'राज्य की वित्तीय दशा सुधारने के लिए वित्त आयोग का भी गठन किया जाएगा'

श्रीधरन ने कहा कि अगर बीजेपी को इस साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत मिलती है तो उनका ध्यान बड़े स्तर पर आधारभूत संरचना का विकास करना और राज्य को कर्ज के जाल से निकालना होगा। ‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर और इन्फ्रास्ट्र्क्चर से जुड़ी बड़ी परियोजनाओं के विकास में अपना लोहा मनवा चुके श्रीधरन ने कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और पार्टी कहेगी तो मुख्यमंत्री का पद भी संभाल सकते हैं। केरल के पोन्नाली में रह रहे श्रीधरन ने फोन पर भाषा से कहा कि ‘कर्ज के जाल में फंसे’ राज्य की वित्तीय दशा सुधारने के लिए वित्त आयोग का भी गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘आज राज्य कर्ज के जाल में फंसा है। बहुत सारा उधार है। हर मलयाली पर आज 1.2 लाख रुपये का कर्ज है। इसका मतलब है कि हम दिवालिया होने की तरफ बढ़ रहे हैं और सरकार अब भी उधार ले रही है। राज्य की वित्तीय हालत सुधारने की जरूरत है और हम इसका समाधान निकालेंगे।’

सीपीआई-एम, यूडीएफ पर साधा निशाना

ई श्रीधरन ने केरल के दोनों राजनीतिक दल यानी सीपीआई-एम और कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ पर करारा वार किया। उन्होंने कहा ये दोनों दल सिर्फ अपने फायदे के बारे में सोचते हैं। बड़ी बात यह है कि बड़े बड़े विज्ञापनों में मौजूदा सरकार विकास के बड़े बड़े दावों के साथ उनके हासिल करने की बात कही है लेकिन जमीन पर विकास शून्य है। जब कभी भी वो केरल का आंकलन विकास के संदर्भ में करते हैं तो उन्हें यकीन होता है कि सिर्फ और सिर्फ बीजेपी में विकास करने का माद्दा है। इस वक्त सिर्फ बीजेपी ही देश और राज्य के विकास के बारे में सोच रही है।

21 फरवरी को बीजेपी में शामिल होंगे श्रीधरन

बीजेपी केरल के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने बीते गुरुवार को घोषणा की थी कि मेट्रोमैन 'ई श्रीधरन जल्द ही पार्टी में शामिल होंगे। 88 साल के श्रीधरन के विजयरात्रा के दौरान 21 फरवरी को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्रन के नेतृत्व में एक पूर्व-सर्वेक्षण राज्यव्यापी दौरा जारी है। श्रधरन ने बताया कि उनका फैसले इस विश्वास से प्रेरित है कि केरल में सिर्फ बीजेपी ही बेहतर नतीजे दे सकती है। 

(इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement