1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू कश्मीर: आतंकवादियों की सहायता करने के आरोप में पुलवामा से व्यक्ति गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर: आतंकवादियों की सहायता करने के आरोप में पुलवामा से व्यक्ति गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों को पनाह और अन्य प्रकार की सहायता देने वाले एक व्यक्ति को पुलवामा जिले गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 12, 2020 21:43 IST
Militant sympathiser arrested in Jammu and Kashmir Pulwama- India TV Hindi
Image Source : PTI Militant sympathiser arrested in Jammu and Kashmir Pulwama

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों को पनाह और अन्य प्रकार की सहायता देने वाले एक व्यक्ति को पुलवामा जिले गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी की पहचान आदिल अहमद हजाम के रूप में की गई है जो अवंतीपोरा क्षेत्र के रतसना त्राल का रहने वाला है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक हजाम, क्षेत्र में सक्रीय आतंकवादियों को आश्रय, रसद, परिवहन तथा अन्य सहायता देता था।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी के पास से महत्वपूर्ण सामान बरामद हुआ है और अन्य आतंकी वारदात में उसके शामिल होने की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है। इस बीच अधिकारी ने कहा कि जिले के पंपोर में आतंकवाद के समर्थन में पोस्टर लगा कर प्रचार करने के आरोप में तीन अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि तीनों आरोपियों ने छह सितंबर को आतंकवादियों के पोस्टर और बैनर लगाए थे। उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से पोस्टर छापने की मशीनें बरामद की गई हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। 

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का महिमामंडन करने के आरोप में 3 गिरफ्तार

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने शनिवार (12 सितंबर) को कहा कि उसने दक्षिण कश्मीर के पंपोर इलाके में आतंकवाद का महिमामंडन करने वाले पोस्टर लगाने और आतंकवादियों के बैनर को प्रदर्शित करने के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पंपोर में 6 सितंबर को द्रानबल के नदीम अहमद डार, तुलबाग के अहमद सोफी और जलालाबाद के शाकिर अहमद डार ने पोस्टर चिपकाए थे और आतंकवादियों के बैनर लगाए थे।

पुलिस ने कहा, "श्रीनगर के रेनग्रेथ में एक प्रिंटिंग प्रेस 'रैंपेज एडवरटाइजिंग एजेंसी' से एसेसरीज के साथ दो कम्युटर सिस्टम, एक प्रिंटर जब्त किया गया है।" पुलिस ने मामले के संबंध में एक एफआईआर दर्ज की है और जांच की जा रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X