Friday, April 26, 2024
Advertisement

मिजोरम में कोरोना वायरस से संक्रमण के 10 नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 140 हुई

कोरोना वायरस का कहर अब पूर्वोत्तर भारत के राज्यों पर भी बरसने लगा है। लंबे समय तक इन राज्यों में गिने-चुने मामले ही रहे, लेकिन अब इसमें तेजी दिखने लगी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 20, 2020 12:34 IST
Coronavirus Mizoram, Coronavirus Updates, Coronavirus Updates Mizoram, Mizoram Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL Mizoram Coronavirus: 10 more test COVID-19 positive, state tally jumps to 140.

आइजोल: कोरोना वायरस का कहर अब पूर्वोत्तर भारत के राज्यों पर भी बरसने लगा है। लंबे समय तक इन राज्यों में गिने-चुने मामले ही रहे, लेकिन अब इसमें तेजी दिखने लगी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिजोरम में 8 साल के एक बच्चे समते 10 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन 10 नए मामलों के साथ राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 140 पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि सभी 10 नए मामले देश के अलग-अलग राज्यों से आए थे।

सभी 10 नए मामले बाहर से आए

राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने एक रिपोर्ट जारी की जिसमें बताया कि 4 मरीज मामित जिले से हैं, 3 मरीज चम्फाई से, 2 सेरछिप से और एक मरीज खॉजोल जिले से हैं। इसमें बताया कि जो नए मरीज सामने आए हैं उनमें से 7 महाराष्ट्र से राज्य में लौटे थे और 3 लोग दिल्ली से आए थे। 8 वर्षीय बच्चे के अलावा बाकी मरीजों की आयु 21 से 46 वर्ष के बीच है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन 10 में से 9 मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण नहीं हैं।

राज्य में चल रहा है 131 संक्रमितों का इलाज
मिजोरम में इस समय 131 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जबकि 9 लोग ठीक हो चुके हैं। बता दें कि एक जून से राज्य में संक्रमण के मामलों में अचानक ही वृद्धि हुई और केवल 3 हफ्ते के भीतर कोविड-19 के मामले 140 पर पहुंच गए। लगभग इसी तरह की वृद्धि पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में भी देखने को मिली है और यहां संक्रमण के मामलों की संख्या में तेज उछाल आया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement