Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तमिलनाडु: CM एमके स्टालिन ने मंत्रियों को सौंपी लॉकडाउन लागू कराने की जिम्मेदारी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 10 मई से शुरू हो रहे दो हफ्ते के लॉकडाउन का पूर्ण कार्यान्वयन कराने की जिम्मेदारी रविवार को मंत्रियों को दी।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 09, 2021 17:56 IST
तमिलनाडु: CM एमके स्टालिन ने मंत्रियों को सौंपी लॉकडाउन लागू कराने की जिम्मेदारी- India TV Hindi
Image Source : PTI तमिलनाडु: CM एमके स्टालिन ने मंत्रियों को सौंपी लॉकडाउन लागू कराने की जिम्मेदारी

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 10 मई से शुरू हो रहे दो हफ्ते के लॉकडाउन का पूर्ण कार्यान्वयन कराने की जिम्मेदारी रविवार को मंत्रियों को दी और कहा कि सुनिश्चित किया जाए कि अस्पतालो में ऑक्सीजन का इस्तेमाल उचित तरीके से हो तथा यह जाया न हो।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंत्रिमंडल की पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए स्टालिन ने अपने साथी मंत्रियों से कोविड-19 के परिदृश्य और प्रबंधन पर नजर रखने को कहा है। साथ में एंटी वायरल इंजेक्शन रेमडेसिविर की बिक्री की निगरानी करने और यह देखने को भी कहा कि दवाई काला बाजारी में न बेची जाए। 

सरकार चेन्नई, कोयंबटूर, सलेम, तिरुचिरापल्ली, मदुरै और तिरुनेलवेली में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच रही है। स्टालिन ने कहा कि मंत्री सुनिश्चित करें कि जो जिला उन्हें सौंपा गया है, वहां पर लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो, क्योंकि इसके पालन से वायरस के प्रसार को नियंत्रित किया जा सकता है तथा मौतों को कम किया जा सकता है। 

उन्होंने यह भी कहा कि मरीजों को उचित इलाज देने की जरूरत है और डॉक्टरों, नर्सों तथा मरीजों के लिए खाना समेत सुविधाओं को सुधारा जाए। कई चुनौतियों के बावजूद, सरकारी और निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है और इसलिए मंत्री सुनिश्चित करें कि जीवन रक्षक गैस का इस्तेमाल उचित तरीके से हो और अस्पतालों में इसकी बर्बादी से बचा जाए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement