Friday, May 03, 2024
Advertisement

कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित

शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत के बाद प्रशासन ने बुधवार को कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी हैं। गनोवपुरा

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 07, 2017 11:39 IST
Mobile internet services suspended in Kashmir- India TV Hindi
Mobile internet services suspended in Kashmir

श्रीनगर: शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत के बाद प्रशासन ने बुधवार को कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी हैं। गनोवपुरा गांव में मंगलवार को सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 20 वर्षीय आदिल फारूक मागरे की मौत के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से बंद कर दिया गया। एक पखवाड़े से बंद मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को चार दिन पहले ही बहाल किया गया था। सुरक्षा बलों ने गांव के एक घर में दो आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार रात को घर की घेराबंदी कर ली थी। (UP: सीतापुर में ट्रिपल मर्डर, कारोबारी, पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या)

गोलीबारी की आवाजें सुनते ही ग्रामीण घेराबंदी को तोड़ने के लिए अपने घरों से बाहर आकर सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडने पड़े। मागरे को शोपियां जिले के जिस अस्पताल में ले जाया गया, वहां के चिकित्सकों ने कहा कि उसकी छाती में गोली लगी थी, जिसके कारण उसने अस्पताल के रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प में 10 अन्य प्रदर्शनकारी घायल हो गए। प्रशासन ने छात्रों द्वारा हिंसा भड़काने पर लगाम लगाने के लिए बुधवार को शोपियां जिले में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए। शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की भारी तैनाती की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement