1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जनसभा में गूंजी ‘मुर्दाबाद’ की आवाज तो राहुल गांधी बोले- ‘हम प्रेम वाले लोग हैं, प्यार से विरोधियों को हराएंगे’

जनसभा में गूंजी ‘मुर्दाबाद’ की आवाज तो राहुल गांधी बोले- ‘हम प्रेम वाले लोग हैं, प्यार से विरोधियों को हराएंगे’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि राफेल मुद्दे के बाद प्रधानमंत्री ‘हताश’ नजर आते हैं। ऐसे में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके राजनीतिक विरोधी के खिलाफ ‘मुर्दाबाद’ के नारे नहीं लगाने का आह्वान किया।

Bhasha Bhasha
Published on: February 06, 2019 21:35 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rahul Gandhi

राउरकेला (ओड़िशा): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि राफेल मुद्दे के बाद प्रधानमंत्री ‘हताश’ नजर आते हैं। ऐसे में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके राजनीतिक विरोधी के खिलाफ ‘मुर्दाबाद’ के नारे नहीं लगाने का आह्वान किया। यहां जनसभा के दौरान जब गांधी ने नरेंद्र मोदी का नाम लिया तब कांग्रेस कार्यकर्ता एक सुर में ‘मुर्दाबाद’ चिल्लाने लगे।

इस पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘ये शब्द (मुर्दाबाद) भाजपा/आरएसएस के लोग इस्तेमाल करते हैं। हम कांग्रेस वाले इन शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते क्योंकि हम प्रेम और स्नेह में विश्वास करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस नफरत के सामने झुके बिना ही लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने में कामयाब होगी।

उन्होंने कहा,‘‘नरेंद्र मोदी के चेहरे पर हाव-भाव में बदलाव आया है। वह चारों तरफ से घिर गए हैं।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘वह जहां कहीं भी देखते हैं उन्हें राफेल, किसान, मजदूर और महिलाएं नजर आती हैं। नरेंद्र मोदी अब सभी ओर से घिर गए हैं। उनके चेहरे का मूड और हाव-भाव में बदलाव आया है। हमने नफरत से ऐसा नहीं किया है। हमने प्यार से उनसे सवाल किया। हमने प्रेम के रास्ते से ऐसा किया। हम उन्हें हराएंगे। ’’

उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस ओडिशा में बीजू जनता दल को भी हराने के लिए इसी प्यार का इस्तेमाल करेगी। बाद में कांग्रेस अध्यक्ष ने बैठक स्थल पर स्थानीय आदिवासियों के साथ नृत्य किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment