Monday, April 29, 2024
Advertisement

जेटली बोले मूडीज को मूड बदलने में हुई देरी, सरकार के सकारात्‍मक कदमों को मिली मान्‍यता

भारत की रेटिंग में सुधार पर केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हम 13 साल बाद भारत की रेटिंग का स्तर सुधारने के मूडीज के फैसले का स्वागत करते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 17, 2017 17:45 IST
Arun jaitley- India TV Hindi
Arun jaitley

नई दिल्ली। मूडीज इन्‍वेस्‍टर्स सर्विसेस द्वारा भारत की रेटिंग में सुधार पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हम 13 साल बाद भारत की रेटिंग का स्तर सुधारने के मूडीज के फैसले का स्वागत करते हैं। यह पिछले कुछ सालों में उठाए गए सकारात्मक कदमों को मिली मान्यता है पर यह देर से मिली है।

जेटली ने यहां एक प्रेस-कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि पिछले 3-4 साल में किए गए सुधारों से भारत अधिक तेजी से वृद्धि की राह पर पहुंच गया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार द्वारा पिछले कुछ साल में उठाए गए कदम एक तय योजना के अनुसार हैं, इन्हें अंतरराष्ट्रीय स्वीकृति मिलना उत्साहजनक है।

जेटली ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि मूडीज के इस कदम के बाद भारत की सुधार प्रक्रिया के बारे में संदेह रखने वाले अब अपनी राय पर गंभीरता से आत्मचिंतन करेंगे। जेटली ने कहा कि पिछले तीन साल का हमारा रिकॉर्ड खुद ब खुद स्थिति को बयां करता है, हम राजकोषीय स्थिति सुदृढ़ करने की राह पर आगे भी इसी तरह चलते रहेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement