1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मध्य प्रदेश में Coronavirus के 2100 से ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन में

मध्य प्रदेश में Coronavirus के 2100 से ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन में

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों को घर में रहकर इलाज कराने की सुविधा मिल रही है। वर्तमान में राज्य में होम आइसोलेशन में 2,109 मरीज हैं। ये वे मरीज है जिनमें कोई लक्षण नहीं है।

IANS IANS
Published on: August 28, 2020 12:12 IST
Home Isolation- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE मध्य प्रदेश में Coronavirus के 2100 से ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन में

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों को घर में रहकर इलाज कराने की सुविधा मिल रही है। वर्तमान में राज्य में होम आइसोलेशन में 2,109 मरीज हैं। ये वे मरीज है जिनमें कोई लक्षण नहीं है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने होम आइसोलेशन के लिए गाइड लाइन जारी करने को कहा है। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान के मुताबिक राज्य के विभिन्न जिलों में कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन में भी रहने की सुविधा मिल रही है, वर्तमान में कुल 2,109 मरीज होम आइसोलेशन में है। प्रत्येक जिले में फीवर क्लीनिक्स पर कोरोना टेस्ट के लिए सैम्पल लिए जाने की व्यवस्था करने को कहा गया है, जिससे कोई भी व्यक्ति वहां जाकर आसानी से अपना कोरोना टेस्ट करा सके।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण को रोकने और मरीजों के इलाज के लिए किए गए इंतजामों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश के हर जिले में कोरोना के इलाज की चिन्हित शासकीय अस्पतालों में अच्छी व्यवस्था की गई है। साथ ही कुछ निजी चिकित्सालयों को भी अनुबंधित किया गया है, जहां कोरोना के इलाज की निशुल्क व्यवस्था है। बिना लक्षण वाले ऐसे मरीज, जिनके घर में व्यवस्था है, उन्हें 'होम आइसोलेशन' में भी रखा जा रहा है।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि 'होम आइसोलेशन' के लिए गाइडलाइन जारी की जाए, जिससे घर पर भी मरीज का अच्छा इलाज एवं पूरी देखभाल हो सके। साथ ही कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रत्येक जिले में मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग और बचाव के लिये आवश्यक सावधानियों का अनिवार्य रूप से पालन कराया जाए।

मध्य प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 58 हजार 181 हो गई है। बीते 24 घंटों में 1,317 मरीज सामने आए हैं। सबसे ज्यादा इंदौर में 171 मरीज सामने आए है। यहां मरीजों की संख्या अब 12 हजार 31 हो गई है। वहीं भोपाल में 155 मरीज बढ़े और कुल संख्या 9,825 हो गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment