Saturday, April 27, 2024
Advertisement

घने कोहरे ने बिगाड़ा दिल्ली एयरपोर्ट का टाइम टेबल, 5300 फ्लाइट्स लेट, 20 डायवर्ट, 4 कैंसिल

दिल्ली में सोमवार सुबह से छाए घने कोहरे ने दिल्ली के इंदरागांधी एयरपोर्ट पर आने या जाने वाले यात्रियों की मुसीबत बढ़ा दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 30, 2019 14:52 IST
IGI airport- India TV Hindi
IGI airport

दिल्ली में सोमवार सुबह से छाए घने कोहरे ने दिल्ली के इंदरागांधी एयरपोर्ट पर आने या जाने वाले यात्रियों की मुसीबत बढ़ा दी है। आज सुबह से आईजीआई एयरपोर्ट पर अफरातफरी मची हुई है। दिल्ली एयरपोर्ट के अनुसार आज सुबह से 530 उड़ानों में देरी हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार घने कोहरे की वजह से एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी बहुत कम है। जिस वजह से उड़ानों की आवाजाही में देरी आ रही है। 

एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 52 मिनट तक 20 विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया, चार उड़ानों को रद्द कर दिया गया और करीब 530 उड़ानों में विलंब हुआ। हवाई अड्डे से विमानों का परिचालन ‘श्रेणी थ्री बी’ परिस्थितियों में किया जा रहा है। इसका अर्थ है कि रनवे दृश्यता रेंज (आरवीआर) 50 से 175 मीटर के बीच है। अधिकारी ने दोपहर 12 बजकर 52 मिनट पर विमान संचालन की ताजा जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 20 विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है और चार उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया, ‘‘सोमवार को दोपहर 12 बजकर 52 मिनट तक करीब 530 उड़ानों में देरी हुई जिनमें 320 प्रस्थान करने वाली उड़ानें और 210 आगमन उड़ानें शामिल हैं।’’ 

इंडिगो एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, ‘‘उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण पूरे भारत में हमारी उड़ानों पर असर पड़ा है। हम स्थिति की समीक्षा करते रहेंगे और अपने सोशल प्लेटफॉर्म्स पर ताजा जानकारियां देते रहेंगे।’’ एयरलाइन ने यात्रियों से घरों से रवाना होने से पहले विमान के उड़ान भरने की जानकारी लेने और उसके ग्राहक सेवा केंद्रों से संपर्क करने का भी अनुरोध किया है। विस्तारा एयरलाइन ने टि्वटर पर कहा कि दिल्ली में खराब दृश्यता के कारण उसकी दिल्ली-मुंबई उड़ान यूके933 के साथ ही मुंबई-दिल्ली उड़ान यूके996 को रद्द कर दिया गया है। 

विस्तारा के साथ ही गोएयर, स्पाइसजेट, एयरएशिया इंडिया ने टि्वटर पर कहा कि दिल्ली में घने कोहरे और खराब दृश्यता के कारण उनके विमान संचालन पर असर पड़ सकता है और यात्रियों को हवाईअड्डे के लिए रवाना होने से पहली अपनी-अपनी उड़ानों की स्थिति पता कर लेने की सलाह दी जाती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement