Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण चार विमानों का रास्ता बदला गया

शनिवार को सुबह घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से चार विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान सीएटी 3 बी शर्तों के तहत उड़ान भर रहे हैं, जिसका मतलब है कि रनवे की दृश्यता सीमा 50 मीटर से 175 मीटर के बीच है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2019 10:48 IST
दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण चार विमानों का रास्ता बदला गया- India TV Hindi
दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण चार विमानों का रास्ता बदला गया

नयी दिल्ली: शनिवार को सुबह घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से चार विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान सीएटी 3 बी शर्तों के तहत उड़ान भर रहे हैं, जिसका मतलब है कि रनवे की दृश्यता सीमा 50 मीटर से 175 मीटर के बीच है। अधिकारी ने बताया, ‘‘आज सुबह आठ बजकर 52 मिनट तक हवाईअड्डे से चार विमानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।’’

Related Stories

वहीं राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को मौसम का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि सुबह न्यूनतम तापमान गिरकर 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शहर घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा जिससे दृश्यता कम हो गई और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ा।

मौसम विभाग ने आशंका जाहिर की है कि 31 दिसंबर की रात से 2 जनवरी तक दिल्ली-एनसीआर में बूंदा-बांदी हो सकती है। यानी दिल्ली वालों को इस बार नए साल का जश्न बर्फीली, बारिश और चुभने वाली हवा के बीच सिकुड़ते हुए मनाना पड़ सकता है। दिल्ली के साथ-साथ इसके आसपास के शहरों नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और गुरुग्राम की हालत भी ठंड से खराब हो चली है।

आज नोएडा का न्यूनतम तापमान भी 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। गाजियाबाद का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस, गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और मेरठ का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। मौसम विभाग की मानें तो सर्द हवाओं के सितम को दिल्ली एनसीआर के लोगों को अभी और सहना पड़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement