Friday, April 19, 2024
Advertisement

उत्तर भारत में अगले दो दिन गंभीर, शीत लहर जारी रहने की संभावना: मौसम विभाग

मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि अगले दो दिन उत्तर, पूर्व और मध्य भारत के कई हिस्सों के गंभीर शीत लहर की चपेट में रहने की संभावना है। उत्तर भारत के कई हिस्से पिछले हफ्ते से गंभीर शीत लहर की स्थिति का सामना कर रहे हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 27, 2019 19:48 IST
Cold wave- India TV Hindi
Image Source : PTI Cold wave

नयी दिल्ली: मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि अगले दो दिन उत्तर, पूर्व और मध्य भारत के कई हिस्सों के गंभीर शीत लहर की चपेट में रहने की संभावना है। उत्तर भारत के कई हिस्से पिछले हफ्ते से गंभीर शीत लहर की स्थिति का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग ने अपनी रोजाना की मौसम रिपोर्ट में कहा है कि उत्तर पश्चिम भारत में उत्तर-पछुआ सर्द हवाओं और अन्य मौसमी दशाओं के चलते पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। 

विभाग ने कहा कि इन क्षेत्रों में 31 दिसंबर के बाद शीत लहर के कम होने की संभावना है। विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के बड़े हिस्से में 31 दिसंबर से एक जनवरी के बीच वर्षा होने तथा छिटपुट स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement