Friday, March 29, 2024
Advertisement

2 बच्चों की मां ने नाबालिग किशोर को प्रेमजाल में फंसाकर मंदिर में किया विवाह, जानिए फिर क्या हुआ

हाल ही में पानीपत जिले के इसराना क्षेत्र के गांव शाहपुर में एक 17 वर्षीय नाबालिग किशोर को दो बच्चों की मां ने प्रेमजाल में फंसा लिया और फिर दिल्ली ले जाकर उससे मंदिर में शादी कर ली।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2020 19:39 IST
mother of 2 children got married with Minor in temple- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO mother of 2 children got married with Minor in temple

पानीपत। आज की युवा पीढ़ी प्यार के चक्कर में अपनी समझदारी को भुला चुकी है। हाल ही में पानीपत जिले के इसराना क्षेत्र के गांव शाहपुर में एक 17 वर्षीय नाबालिग किशोर को दो बच्चों की मां ने प्रेमजाल में फंसा लिया और फिर दिल्ली ले जाकर उससे मंदिर में शादी कर ली। हालांकि, बाद में नाबालिग लड़का पीछा छुड़ाकर वापस घर भाग आया। अपने घर वापस लौटने पर उसने महिला के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए शिकायत की है। वहीं दूसरी ओर महिला ने भी किशोर को घरेलू हिंसा का लीगल नोटिस भिजवाया है।

मामले को लेकर जिले के महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता ने बताया कि बीते 30 जुलाई को नाबालिग किशोर ने शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के अनुसार महिला ने उसे दिल्ली सुलतानपुरी स्थित मंदिर में उससे विवाह किया है, वह रिश्ते में उसकी भाभी लगती है। महिला की आयु करीब 25 वर्ष है जबकि किशोर अभी केवल 17 साल का ही है। महिला का पहले पति से उसका तलाक भी नहीं हुआ है। महिला को कॉल कर पानीपत आकर अपना पक्ष रखने को कहा तो उसने इंकार कर दिया। इतना ही नहीं, वकील के माध्यम से महिला ने नाबालिंग किशोर के घर घरेलू हिंसा का लीगल नोटिस भिजवा दिया। नोटिस में उसने किशोर के साथ प्रेम विवाह स्वीकार किया है। किशोर पर आरोप भी लगाया कि वह खर्च के लिए पैसे नहीं दे रहा है, छोड़कर भाग गया है। हालांकि, घरेलू हिंसा के नोटिस के बाद नाबालिग किशोर ने महिला को अपनी पत्नी स्वीकार कर लिया है।

रजनी गुप्ता के अनुसार पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर एसपी को सौंप दी गई है, ताकि महिला के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम के मुताबिक जीरो एफआइआर कराई जा सके। इतना ही नहीं विवाह को खत्म कराने के लिए कोर्ट में भी किशोर की ओर से याचिका दर्ज कराई जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement