1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएमसी बैंक मे जमा थे बेटी और दामाद के सवा दो करोड़ रुपये, हार्ट अटैक से बुजुर्ग महिला की मौत

पीएमसी बैंक मे जमा थे बेटी और दामाद के सवा दो करोड़ रुपये, हार्ट अटैक से बुजुर्ग महिला की मौत

दरअसल भारती नाम की इस बुजर्ग महिला की बेटी और दामाद का खाता पीएमसी बैंक में था। इन खातों में दोनों के सवा दो करोड़ रुपये जमा था, जिस वजह से बुजुर्ग महिला काफी चिंतिंत थी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 21, 2019 23:26 IST
PMC Bank- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतिकात्मक तस्वीर

सोलापुर। पीएमसी बैंक में घोटाला सामने आने लगाई गईं पाबंदियों के बाद से खाताधरकों के प्रदर्शन जारी हैं। पाबंदियों से चिंतिंत कुछ खाताधरकों की पिछले दिनों मौत की खबरें भी सामने आईं है। अब सोलापुर में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है।

दरअसल भारती नाम की इस बुजर्ग महिला की बेटी और दामाद का खाता पीएमसी बैंक में था। इन खातों में दोनों के सवा दो करोड़ रुपये जमा था, जिस वजह से बुजुर्ग महिला काफी चिंतिंत थी। महिला के दामाद का कहना है कि वो इस बात को लेकर बेहद परेशान थीं, और हर रोज खाते में जमा राशि क लेकर पूछतीं थीं।

महिला के दामाद ने बताया कि मृतक महिला इस बाद से बेहद चिंतित थी कि कहीं उसकी बेट का परिवार सड़क पर न आ जाए, इस वजह से से हार्ट अटैक आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि मृतक के दामाद ने इस बात की पुष्टि की है कि बुजुर्ग महिला का कोई अकॉउंट पीएमसी में नही था।

पीएमसी बैंक के खाताधारक मरने को मजबूर हैं और सरकार को कोई फिक्र नहीं: येचुरी

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने पीएमसी बैंक घोटाला मामले में केन्द्र सरकार पर संवेदनहीन रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुये सोमवार को कहा कि बैंक के खाताधारक भयावह स्थिति का सामना कर रहे हैं और इस संकट के कारण दो लोगों की मौत के बावजूद सरकार इस मामले की सुध तक लेने को तैयार नहीं है।

येचुरी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘भाजपा आरएसएस की सरकार गैरभुगतान वाले कर्ज माफ करने और धनकुबेरों को कर में छूट देने की राहत दे रही है। इससे बैंकिंग व्यवस्था ध्वस्त हो रही है। इसका सीधा असर आम जनजीवन पर पड़ा है। एक और त्रासदी का यह नया नमूना है।’’

येचुरी ने सरकार पर देश की आर्थिक स्थिति के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुये कहा कि जनता का पैसा विज्ञापन और प्रचार पर खर्च हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार बेशर्मी से झूठ बोल रही है। इसने देश की अर्थव्यवस्था और लाखों लोगों की जिंदगी को बर्बाद कर दिया है। कर राजस्व व्यवस्था धराशायी हो गयी है और जनता का पैसा खुद के प्रचार के तमाशों पर खर्च हो रहा है।’’

bigg boss 15