Friday, April 26, 2024
Advertisement

मंत्री सम्मेलन: मोदी सरकार में मुस्लिमों के लिए क्या-क्या हुआ, सुनिए मुख्तार अब्बास नकवी से एक-एक डिटेल

उन्होंने कहा कि जब पूरी दुनिया आंकलन कर रही थी, उस समय पीएम आगे की तैयारियां कर रहे थे। दुनिया ये कह रही है कि पीएम मोदी ने अपने नागरिकों की बेहतरी के लिए दुनिया के अन्य देशों से अच्छा काम किया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 17:13 IST
Mukhat Abbas Naqvi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मंत्री सम्मेलन: मोदी सरकार में मुस्लिमों के लिए क्या-क्या हुआ, सुनिए मुख्तार अब्बास नकवी से एक-एक डिटेल

नई दिल्ली. शुक्रवार को इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम 'मोदी 2.0 मंत्री सम्मेलन' में मोदी सरकार में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शिरकत की। उन्होंने बताया कि 11 मार्च 2020 को WHO ने कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित किया, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने जनवरी से ही तैयारी शुरू कर दी। जनवरी में पीएम ने तमाम जगहों पर quarantine सेंटर्स की व्यवस्था की, ईरान, ईराक, कतर, सऊदी समेत दुनिया के कई हिस्सों से लोगों को लाया गया।

उन्होंने कहा कि जब पूरी दुनिया आंकलन कर रही थी, उस समय पीएम आगे की तैयारियां कर रहे थे। दुनिया ये कह रही है कि पीएम मोदी ने अपने नागरिकों की बेहतरी के लिए दुनिया के अन्य देशों से अच्छा काम किया। पीएम मोदी ने लोगों के खातों में मदद दी, उन्हें राशन उपलब्ध करवाया।

मुख्तार अब्बास ने कहा कि 370 के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था, वो हटा। तीन तलाक हटा, नागरिकता कानून पर काम हुआ। उन्होंने कहा कि जो लोग भारत को इस्लामोपोबिक बता रहे हैं, वो देश के खिलाफ है। यहां 9 फीसदी अल्पसंख्यक थे, आज 22 फीसदी है। जो ऐसी बात करते हैं, उन्हें समझ लेना चाहिए कि यह अल्पसंख्कों के सभी अधिकार सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सभी के लिए काम कर रही है, उनके लिए भी जिन्होंने वोट दिया और उनके लिए भी जिन्होंने वोट नहीं दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement