Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नवजोत सिंह सिद्धु ने सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से की मुलाकात, पंजाब को लेकर हुई चर्चा

कांग्रेस नेता और पंजाब से पार्टी के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने इस हफ्ते कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2020 12:11 IST
Navjot Singh Sidhu met Sonia Gandhi and Priyanka Gandhi- India TV Hindi
Image Source : ANI Navjot Singh Sidhu met Sonia Gandhi and Priyanka Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और पंजाब से पार्टी के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने इस हफ्ते कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। सिद्धू को पार्टी हाई कमान ने दिल्ली बुलाया था और उन्होंने मंगलवार और बुधवार को सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। सिद्धू ने बताया कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व के साथ पंजाब के मौजूदा हालात तथा भविष्य के रोडमैप पर बात की है। 

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री थे लेकिन पिछले साल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनका विभाग बदल दिया था जिसके बाद सिद्धू नाराज हो गए थे और उन्होंने 10 जुन 2019 को अपना त्यागपत्र उस समय के कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया था। इसके लगभग 1 महीने बाद नवजोत सिद्धू ने पंजाब सरकार के मंत्रीपद से त्यागपत्र की घोषणा की थी और 21जुलाई 2019 को राज्य सरकार की तरफ से उनको दिए गए बंगले को भी खाली कर दिया था। 

नवजोत सिंह सिद्धू को राहुल गांधी का करीबी समझा जाता है और उन्होंने पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में कहा था कि राहुल गांधी अगर अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव हार जाते हैं तो वे राजनीति छोड़ देंगे। अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी को भाजपा नेता स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement