1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़ में बड़ी सफलता, सुरक्षाबलों ने मार गिराया 5 लाख का इनामी नक्सली

छत्तीसगढ़ में बड़ी सफलता, सुरक्षाबलों ने मार गिराया 5 लाख का इनामी नक्सली

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के सफाए में जुटे सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सरक्षाबलों ने 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2021 14:46 IST
छत्तीसगढ़ में बड़ी...- India TV Hindi
छत्तीसगढ़ में बड़ी सफलता, सुरक्षाबलों ने मार गिराया 5 लाख का इनामी नक्सली 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के सफाए में जुटे सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सरक्षाबलों ने 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चिपकल और मरजुम के जंगलों के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हुई। इसी दौरान सुरक्षाबलों को यह सफलता मिली है। दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव के अनुसार नक्सल के पास से एक 9 एमएम की पिस्तौल भी बरामद हुई है। फिलहाल इस बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

पल्लव ने बताया कि मुचाकी के सर पर पांच लाख रूपए का इनाम था। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में डीआरजी और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि दल जब चिकपाल और मारजुम गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी हुयी जिसके बाद नक्सली वहां से भाग गए, बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां नक्सली मुचाकी का शव और नौ एमएम पिस्टल बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कटेकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य मुचाकी के खिलाफ क्षेत्र में कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment