1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सुशांत राजपूत मामला: ड्रग्स केस में NCB को मिली बड़ी सफलता, करमजीत नाम के शख्स को किया गिरफ्तार

सुशांत राजपूत मामला: ड्रग्स केस में NCB को मिली बड़ी सफलता, करमजीत नाम के शख्स को किया गिरफ्तार

एनसीबी की पूछताछ में रिया चक्रवर्ती ने किसी केजे नाम के शख्स का जिक्र किया था, जो सुशांत सिंह के फार्महाउस पर होने वाली पार्टियों में ड्रग्र लेकर आता था। माना जा रहा है कि गिरफ्तार किया शख्स ही केजे है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2020 21:36 IST
Rhea Chakraborty- India TV Hindi
Image Source : PTI Rhea Chakraborty

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच कर रही मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को शनिवार को बड़ी सफलता मिली है। एनसीबी ने करमजीत नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। एनसीबी की पूछताछ में रिया चक्रवर्ती ने किसी केजे नाम के शख्स का जिक्र किया था, जो सुशांत सिंह के फार्महाउस पर होने वाली पार्टियों में ड्रग्र लेकर आता था। माना जा रहा है कि गिरफ्तार किया शख्स ही केजे है।

NCB के हाथ लगी  रिया के भाई शौविक और करमजीत के बीच की चैट

गौरतलब है कि एनसीबी को करमजीत और रिया के भाई शौविक के बीच की कुछ चैट मिली थीं। इन्हीं चैट के आधार पर एनसीबी करमजीत की गिरफ्तारी की है। इन चैट में कुछ ड्रग्स पैडलर्स के भी नाम हैं। एनसीबी को शोविक और करमजीत की चैट में शेण फ्लेचर और जैद बु के नाम भी मिले हैं। एनसीबी पता लगा रही है कि यह दोनों कौन हैं और इनका क्या कनेक्शन है।

ड्रग्स केस में कुछ और नाम आ सकते हैं सामने

सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी से पूछताछ के दौरान कुछ बॉलीवुड सितारों के नाम लिए हैं जो उनके साथ ड्रग लेते थे। इन नामों में अभिनेता सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान का भी नाम शामिल है। ड्रग्स केस में रिया ने लगभग 25 लोगों के नाम लिए हैं। रिया ने अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह और फैशन डिजायनर सिमोन खंबाटा का नाम भी लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एनसीबी जल्द अभिनेत्री सारा अली खान और अन्य को पूछताछ के लिए बुला सकती है। सारा अली खान से पूछताछ के लिए NCB सम्मन भेज सकती है।

एनसीबी ने अनुज केशवानी नाम के एक ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया है। जिसकी निशादेही पर आधा किलो गांजा भी बरामद किया गया है। NCB सूत्रों की मानें तो अनुज ने अपने बयान में खुलासा किया है कि उसने सारा अली खान को गांजा पहुंचाया था। अनुज कई और ऐसे लोगों को जानता है जो बॉलीवुड से जुड़े है। बताया जा रहा है कि मुंबई और गोवा में कुल 6 जगहों पर ड्रग्स कई पेडलर के यहां रेड चल रही है। मुंबई से 2 लोगों लिया हिरासत में लिया जा चुका है, ये दोनों ड्रग्स पेडलर है और किस-किस को ड्रग्स देते थे इसकी पूछताछ चल रही है।

'ड्रग पैडलर' ने जमानत के लिए उच्च न्यायालय का रूख किया

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किये गये कथित ‘ड्रग पैडलर’ जैद विलात्रा ने शनिवार को जमानत के लिए बम्बई उच्च न्यायालय का रूख किया। बांद्रा निवासी 20 वर्षीय विलात्रा की जमानत याचिका को नौ सितम्बर को सत्र अदालत ने खारिज कर दिया था। विलात्रा ने उच्च न्यायालय से आदेश को खारिज करने और उसे जमानत देने का अनुरोध किया है। 

वकील तारिक सईद के माध्यम से दायर अपनी याचिका में विलात्रा ने दावा किया कि वह ‘‘निर्दोष’’ है और मामले में उसे फंसाया गया है। बांद्रा निवासी अब्बास अली लखानी और कथित मादक पदार्थ आपूर्तिकर्ता कर्ण अरोड़ा से प्राप्त सूचना के आधार पर चार सितम्बर को विलात्रा को गिरफ्तार किया था। अरोड़ा और लखानी दोनों को एनसीबी ने मामले में अगस्त में गिरफ्तार किया था। 

एनसीबी ने सत्र अदालत में दावा किया था कि उसके पास से 9.55 लाख रुपये और साथ ही कुछ विदेशी मुद्रा भी बरामद की है, जिसमें 2,081 अमेरिकी डॉलर भी शामिल हैं। एजेंसी के अनुसार विलात्रा ने कहा था कि जब्त की गई राशि मारिजुआना को बेचने से हासिल की गई थी। उच्च न्यायालय के समक्ष दाखिल अपनी याचिका में विलात्रा ने कहा कि लखानी और अरोड़ा से बरामद मादक पदार्थ बहुत ही कम मात्रा में थे और वह उनके साथ किसी भी तरह से नहीं जुड़ा था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X