Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली में स्वाइन फ्लू के करीब 1100 से अधिक मामले, छह की मौत: रिपोर्ट

दिल्ली में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। इसके अलावा बुधवार को एच1एन1 वायरस के 74 नए मामले सामने आने के बाद पीड़ितों की संख्या बढ़कर 1093 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 06, 2019 23:46 IST
Swine flu cases in Delhi- India TV Hindi
Swine flu cases in Delhi

नयी दिल्ली: दिल्ली में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। इसके अलावा बुधवार को एच1एन1 वायरस के 74 नए मामले सामने आने के बाद पीड़ितों की संख्या बढ़कर 1093 हो गई है। स्वास्थ्य महानिदेशालय की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल स्वाइन फ्लू से मरने वालो में एक व्यक्ति दिल्ली जबकि बाकी पांच लोग दूसरे शहरों के रहने वाले हैं। 

एच1एन1 वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने बुधवार को स्वास्थ्य दिशा-निर्देश जारी किये। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़ितों में 868 व्यस्क और 225 बच्चे शामिल हैं। सोमवार तक दिल्ली सरकार को स्वाइन फ्लू से किसी के मरने की खबर नहीं मिली थी लेकिन मंगलवार को दिल्ली के रहने वाले एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। 

हालांकि यहां केंद्र संचालित दो अस्पतालों में इस साल स्वाइन फ्लू से 13 लोगों के मरने की रिपोर्ट है। सफदरजंग अस्पताल में वरिष्ठ डॉक्टरों के अनुसार इस बार स्वाइन फ्लू से तीन लोगों के मरने की रिपोर्ट है जबकि आरएमएल अस्पताल में इस बीमारी से 10 लोगों के मरने की रिपोर्ट है। अधिकारियों ने बताया कि आरएमएल अस्पताल में स्वाइन फ्लू से मरने वाले 10 मरीजों में से नौ दिल्ली से थे और एक व्यक्ति शहर से बाहर का था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement