Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पुलवामा हमले के संबंध में NIA ने की एक और गिरफ्तारी

अधिकारियों ने कहा कि लकड़ी चीरने की मिल के मालिक कुचे को जम्मू स्थित एक अदालत में सोमवार को पेश किया गया जिसने उसे दस दिन के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 07, 2020 18:09 IST
Arrested- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

श्रीनगर. गत वर्ष फरवरी में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों को कथित तौर पर सहायता प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पुलवामा के एक निवासी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलवामा जिले के काकपुरा का निवासी बिलाल अहमद कुचे हमले के संबंध में गिरफ्तार किया गया सातवां व्यक्ति है।

अधिकारियों ने कहा कि लकड़ी चीरने की मिल के मालिक कुचे को जम्मू स्थित एक अदालत में सोमवार को पेश किया गया जिसने उसे दस दिन के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया। उन्होंने कहा कि आरोपी ने आतंकवादियों को अपने घर में छुपने की जगह दी थी और जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित आकाओं से बात करने के लिए मोबाइल फोन भी उपलब्ध कराए थे।

अधिकारियों ने कहा कि आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार ने अपना वीडियो बनाने के लिए वैसे ही मोबाइल का इस्तेमाल किया था। पिछले साल 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ की एक बस के पास खुद को उड़ा लिया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement