Thursday, March 28, 2024
Advertisement

यासीन मलिक समेत 5 के खिलाफ NIA ने टेरर फंडिंग मामले में सप्लिमेंट्री चार्जशीट दाखिल की

टेरर फंडिंग मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने यासीन मलिक की न्यायिक हिरासत 23 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 2017 टेरर फंडिंग मामले में सप्लिमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 04, 2019 19:06 IST
NIA files supplementary charge sheet before Delhi court...- India TV Hindi
NIA files supplementary charge sheet before Delhi court against JKLF chief Yasin Malik, others in 2017 terror funding case

नई दिल्ली: टेरर फंडिंग मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने यासीन मलिक की न्यायिक हिरासत 23 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। एनआईए ने आतंकवाद के वित्तपोषण के 2017 के मामले में जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक, अन्य के खिलाफ दिल्ली की अदालत में पूरक आरोप पत्र दाखिल किया है। 

Related Stories

आतंकवाद के वित्त पोषण के 2017 के मामले में दायर आरोप पत्र में कश्मीरी अलगाववादियों आसिया अंद्राबी, शब्बीर शाह, मसरत आलम भट्ट के नाम भी आरोपियों के रूप में हैं। आपको बता दें कि यासीन मलिक अलगाववादियों और आतंकी संगठनों को वित्तीय मदद मुहैया कराने संबंधी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार किए गए है।

जेकेएलएफ प्रमुख पर तत्कालीन केंद्रीय गृहमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रुबैया सईद का 1989 में अपहरण करने और 1990 के शुरुआती दौर में भारतीय वायुसेना के चार कर्मियों की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

एनआईए की जांच का मकसद आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण, सुरक्षा बलों पर पथराव, स्कूलों को जलाने और सरकारी प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने में शामिल लोगों की पहचान करना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement