1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ‘हरकत उल हर्ब इस्लाम’ पर NIA को छापेमारी में बम बनाने का वीडियो भी मिला

‘हरकत उल हर्ब इस्लाम’ पर NIA को छापेमारी में बम बनाने का वीडियो भी मिला

NIA ने बताया की दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कुल 17 जगहों पर छापेमारी हुई है, दिल्ली में सीलमपुर, उत्तर प्रदेश में हापुड़, अमरोहा, मेरठ और लखनऊ में छापेमारी की गई है

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 26, 2018 17:14 IST
NIA shows Bomb making video which is recovered during Raids on Wednesday- India TV Hindi
NIA shows Bomb making video which is recovered during Raids on Wednesday

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की तरफ से शुक्रवार को कथित ‘हरकत उल हर्ब इस्लाम’ आतंकियों की हुई छापेमारी में भारी मात्रा में बारूद और बम बनाने का सामान तो मिला ही है साथ मे एजेंसी के हाथ एक ऐसा वीडियो भी लगा है जिसमें बम बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। जांच एजेंसी ने खुद इस वीडियो की जानकारी एक प्रेस वार्ता में दी और यह वीडियो मीडिया के साथ शेयर भी किया।

NIA ने जो वीडियो शेयर किया वह इस तरह से है

इतना ही नहीं NIA बताया कि छापेमारी के दौरान एक महिला का भी नाम सामने आया जिसे भी ग्रुप में शामिल किए जाने के लिए तैयार किया जा रहा था, फिलहाल वह महिला शक के दायरे में है, NIA ने बताया कि एक सुसाइड बेल्ट बनाए जाने की तैयारी हो रही थी जिसे अमरोहा में बनाया जा रहा था।

NIA ने बताया की दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कुल 17 जगहों पर छापेमारी हुई है, दिल्ली में सीलमपुर, उत्तर प्रदेश में हापुड़, अमरोहा, मेरठ और लखनऊ में छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान जो कुछ बरामद हुआ है उसकी लिस्ट इस तरह से है।

NIA की छापेमारी में यह सब हुआ बरामद

NIA Raid

NIA Raid

NIA ने बताया कि छापेमारी से ऐसा लग रहा है कि भारी मात्रा में बम बनाए जाने की तैयारी चल रही थी, फिदाइन अटैक की तैयारी से भी इनकार नहीं किया जा सकता। NIA ने बताया कि ISIS की तर्ज पर बने इस संगठन की शुरुआत 3-4 महीने पहले हुई थी, जो लोग गिरफ्तार हुए हैं उनको स्थानीय स्तर पर ट्रेनिंग दी गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment