Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कर्नाटक: बाढ़ प्रभावित कोडागू दौरे पर गईं निर्मला सीतारमण ने मंत्री पर निकाला गुस्सा

कर्नाटक के पर्यटन मंत्री ने उन्हें बताया कि मीटिंग में ऐसे कई अधिकारी मौजूद हैं जो बाढ़ राहत के काम में लगे हैं। मीटिंग में देरी होने से उन्हें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाने में देर होगी। इससे रक्षा मंत्री भड़क गईं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 25, 2018 8:40 IST
कर्नाटक: बाढ़ प्रभावित कोडागू दौरे पर गईं निर्मला सीतारमण ने मंत्री पर निकाला गुस्सा- India TV Hindi
कर्नाटक: बाढ़ प्रभावित कोडागू दौरे पर गईं निर्मला सीतारमण ने मंत्री पर निकाला गुस्सा

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन शुक्रवार को कर्नाटक में कोडुग के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर थी। इस दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और कर्नाटक के मंत्री सा. रा. महेश के बीच यात्रा कार्यक्रम पर बहस हो गयी। जिला आयुक्त कार्यालय में अधिकारियों और मीडिया की मौजूदगी में यह सारा घटनाक्रम हुआ। दरअसल हुआ यूं कि रक्षा मंत्री प्रभावित लोगों के समूह से बात कर रहीं थीं, उसी दौरान जिला प्रभारी मंत्री महेश ने उनसे कहा कि समीक्षा बैठक के लिए अधिकारी उनका इंतजार कर रहे हैं और उन सबको पुनर्वास कार्य के लिए जाना है।

सीतारमन जब मीटिंग में पहुंची तो उन्होंने किसी को ये कहते सुन लिया कि रक्षा मंत्री की वजह से मीटिंग में देरी हुई। इस बात से उनका पारा चढ़ गया। आग में घी डालने का काम तब हुआ जब उन्हें पता चला कि उनके दौरे को लेकर मिनट-टू-मिनट शेड्यूल बनाया गया है और ये शेड्यूल कर्नाटक के पर्यटन मंत्री के हिसाब से बनाया गया है। बस इस पर वो नाराज़ हो गई कि एक केंद्रीय मंत्री को राज्य के मंत्री के हिसाब से चलना पढ़ रहा है।

इस बीच कर्नाटक के पर्यटन मंत्री ने उन्हें बताया कि मीटिंग में ऐसे कई अधिकारी मौजूद हैं जो बाढ़ राहत के काम में लगे हैं। मीटिंग में देरी होने से उन्हें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाने में देर होगी। इससे रक्षा मंत्री भड़क गईं और उन्‍होंने कहा कि वह जिला प्रशासन की ओर से बनाए गए कार्यक्रम का पालन कर रही हैं और समय की कमी उनकी गलती नहीं है। महेश की ओर देखते हुए उन्‍होंने कहा, 'मैं केंद्रीय मंत्री हूं, हैरानी की बात है कि मैं आपके निर्देश मान रही हूं।'

मीटिंग के बाद पर्यटन मंत्री महेश ने निर्मला सीतारमन पर आरोप लगाया कि वो कर्नाटक से राज्यसभा सांसद हैं। अगर उन्होंने चुनाव लड़ा होता तब वो जनता का दुख समझती। महेश ने ये भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार बाढ़ प्रभावित केरल की मदद तो कर रही है लेकिन कर्नाटक की नहीं। हालांकि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने सांसद निधि से कोडगु में बाढ़ राहत के लिए एक करोड़ रूपये देने का एलान किया साथ ही उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और सड़क परिवहन मंत्री से भी मिलेंगी और बाढ़ से हुए नुकसान का आंकलन करने के बाद केंद्र की तरफ से आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement