Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कैबिनेट बैठक में दिल्ली हिंसा का मामला नहीं उठा: प्रकाश जावड़ेकर

कैबिनेट की बुधवार को बैठक हुई लेकिन इसमें दिल्ली में हिंसा का मामला नहीं उठा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 26, 2020 22:46 IST
Union Information and Broadcasting Minister Prakash Javadekar- India TV Hindi
Image Source : PTI Union Information and Broadcasting Minister Prakash Javadekar

नई दिल्ली: कैबिनेट की बुधवार को बैठक हुई लेकिन इसमें दिल्ली में हिंसा का मामला नहीं उठा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह जानकारी दी। मीडिया ब्रीफिंग में उनसे सवाल किया गया था कि क्या कैबिनेट मीटिंग में उत्तर-पूर्वी दिल्ली की हिंसा का मुद्दा उठा तो जावड़ेकर ने इसका ना में जवाब दिया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल स्थिति पर नजर रख रहे हैं। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की थी।

बता दें कि इस हिंसा में अब तक 27 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली दंगा मामले में दिल्ली पुलिस ने अबतक कुल 18एफआईआर दर्ज किया है जबकि अबतक 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये जानकारी दिल्ली पुलिस की तरफ से आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने दंगा प्रभावित इलाकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। ये नंबर है 011-22829334, 011-22829335 । जिन लोगों को भी मदद की जरूरत हो या किसी तरह की सूचना देना चाहते हैं तो इन नंबरों पर भी दे सकते हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस ने लोगों से सहयोग की भी अपील की है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हालात सामान्य है। लोग धीरे-धीरे घऱों से निकल रहे हैं। जाफराबाद में जिस सड़क को ब्लॉक किया गया था वह सड़क भी खुल गई है।  इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोवल ने नार्थ-ईस्ट दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों का दौरा किया और लोगों से मुलाकात की। इसेक बाद उन्होंने पूरे हालात से गृह मंत्री अमित शाह को अवगत कराया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement