Saturday, May 18, 2024
Advertisement

हरियाणा और पंजाब में उमस भरी गर्मी से राहत नहीं, सामान्य से अधिक रहा अधिकतम तापमान

हरियाणा और पंजाब में लोगों को रविवार को भी उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिली और ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा।

Written by: Bhasha
Published on: July 11, 2021 20:48 IST
हरियाणा और पंजाब में उमस भरी गर्मी से राहत नहीं, सामान्य से अधिक रहा अधिकतम तापमान- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा और पंजाब में उमस भरी गर्मी से राहत नहीं, सामान्य से अधिक रहा अधिकतम तापमान

चंडीगढ़: हरियाणा और पंजाब में लोगों को रविवार को भी उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिली और ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, हरियाणा के हिसार में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 40.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, भिवानी में अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

नारनौल, रोहतक, गुड़गांव और अंबाला में अधिक तापमान क्रमश: 39.8 डिग्री सेल्सियस, 38.8 डिग्री सेल्सियस, 39.7 डिग्री सेल्सियस और 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। 

पंजाब में भी ज्यादातर स्थानों पर तापमान सामान्य से अधिक रहा। पटियाला में अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। लुधियाना का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

फरीदकोट में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि, अमृतसर और गुरदासपुर में बारिश हुयी और वहां अधिकतम तापमान क्रमश: 34 डिग्री सेल्सियस और 30.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से कम है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement