1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'मैं CM होते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहा', ऑक्सीजन की कमी को लेकर CM केजरीवाल ने PM मोदी से लगाई गुहार

'मैं CM होते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहा', ऑक्सीजन की कमी को लेकर CM केजरीवाल ने PM मोदी से लगाई गुहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन की कमी पर चिंता जताई और कहा कि मैं सीएम होते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहा हूं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 23, 2021 12:26 IST
'मैं सीएम होते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहा', ऑक्सीजन की कमी को लेकर केजरीवाल ने पीएम मोदी से लगाई गुहा- India TV Hindi
Image Source : PTI 'मैं सीएम होते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहा', ऑक्सीजन की कमी को लेकर केजरीवाल ने पीएम मोदी से लगाई गुहार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन की कमी पर चिंता जताई और कहा कि मैं सीएम होते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहा हूं। हमें 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, लेकिन पिछले 24 घंटों में सिर्फ 350 टन ही ऑक्सीजन शुरू हो पायी है। 

प्रधानमंत्री जी सबसे पहले आपको धन्यवाद क्योंकि केंद्र ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ा दिया है, आपसे आग्रह है कि बढ़े हुए कोटे को दिल्ली तक पहुंचाने में मदद कर दीजिए, हमें 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, लेकिन पिछले 24 घंटों में सिर्फ 350 टन ही ऑक्सीजन शुरू हो पायी है। कभी कोई अस्पताल कहता है कि 2 घंटे की ऑक्सीजन बची है, कभी कोई कहता है 3 घंटे की ऑक्सीजन बची है। जब कारण पता करते हैं तो पता चलता है कि पीछे किसी राज्य ने दिल्ली के लिए ऑक्सीजन के ट्रक को रोक रखा है, हमने केंद्र के कई मंत्रियों को फोन किए उन्होंने शुरू में सहयोग किया लेकिन अब वे भी थक चुके हैं। 

देश के संशाधनों पर तो 130 करोड़ लोगों का अधिकार है, अगर  दिल्ली में ऑक्सीजन की फैक्ट्री नहीं है तो क्या दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी। जिस राज्य में फैक्ट्री है क्या वे ऑक्सीजन रोक सकते हैं। 

मैं आज यह जानना चाहता हूं कि आज या कल या किसी भी समय दिल्ली के किसी भी अस्पताल में आधे घंटे या एक घंटे और 2 घंटे की ऑक्सीजन बच जाए और मैं फोन उठाकर केंद्र से बात करना चाहता हूं तो किससे  बात करूं, हालात काफी गंभीर हो चुके हैं, हम अपने लोगों को मरने के लिए तो छोड़ नहीं सकते। हमें लोगों को विश्वास दिलाना पड़ेगा कि एक एक जिंदगी कीमती है। 

अगर दिल्ली में कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया तो शायद दिल्ली में कोई बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है। कुछ ही राज्य हैं जहां पर दिल्ली की ज्यादातर ऑक्सीजन आती है और वहीं पर हमारे ऑक्सीजन के ट्रक सबसे ज्यादा रोके जा रहे हैं। मेरी विनती है कि आप उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कह दें कि हमारे ट्रक न रोकें।

मुख्यमंत्री होते हुए भी मैं कुछ नहीं कर पा रहा, डर लगता है कि ऑक्सीजन की कमी से कहीं कोई बड़ा हादसा न हो जाए, ईश्वर ना करे कि ऑक्सीजन की कमी से कोई अनहोनी हो गई तो हम सभी कभी अपने आप को माफ नहीं कर पाएंगे। ऑक्सीजन के लिए नैशनल प्लान बने और सभी ऑक्सीजन प्लान को सेना के जरिए केंद्र टेकओवर करे, ऑक्सीजन टैंकर के साथ अगर सेना का एस्कॉर्ड व्हीकल रहेगा तो कोई उस ट्रक को नहीं रोक पाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X