1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. NSA अजीत डोभाल से मिले सूफी संत, कहा- सूफी कल्चर को प्रमोट करे सरकार

NSA अजीत डोभाल से मिले सूफी संत, कहा- सूफी कल्चर को प्रमोट करे सरकार

ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल (All India Sufi Sajjadanashin Council) के 20 धर्मगुरुओं के डेलिगेशन ने आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) से मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2021 22:51 IST
NSA अजीत डोभाल से मिले सूफी संत, कहा- सूफी कल्चर को प्रमोट करे सरकार- India TV Hindi
NSA अजीत डोभाल से मिले सूफी संत, कहा- सूफी कल्चर को प्रमोट करे सरकार

नई दिल्ली: ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल (All India Sufi Sajjadanashin Council) के 20 धर्मगुरुओं के डेलिगेशन ने आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) से मुलाकात की। बैठक में धर्मगुरुओं ने देश में कट्टरपंथी ताकतों द्वारा शांति और सौहार्द पर होने वाले खतरे को लेकर चर्चा की। 

NSA अजीत डोभाल से मीटिंग के दौरान ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल के चैयरमेन सईद नसरूद्दीन चिश्ती ने कहा कि सरकार दरगाहों के वेलफेयर के लिए कदम उठाए। उन्होंने कहा कि देश में फैले रहे कट्टरपंथ से सूफी कल्चर के जरिये ही निपटा जा सकता है। इसीलिए, सरकार सज्जादानशीन और सूफी कल्चर को प्रमोट करे। 

वहीं, मिली जानकारी के अनुसार, बैठक में अजीत डोभाल ने देश में शांति और भाईचारे बढ़ाने को लेकर दरगाहों की भूमिका की तारीफ की। डोभाल ने कहा कि देश में शांति और भाईचारे बढ़ाने में दरगाहों की बड़ी भूमिका है। गौरतलब है कि सूफी संतों और NSA अजीत डोभाल के बीच सोमवार को यह बैठक हुई।

बैठक के दौरान सूफी सज्जादानशीन काउंसिल की तरफ से AISSC अध्यक्ष ने एक ऑल इंडिया दरगाह बोर्ड बनाने और दरगाह मामलों के लिए एक राज्य मंत्री बनाए जाने का सुझाव भी दिया। बैठक में परिषद ने सर्वसम्मति से कट्टरता के खिलाफ लड़ाई में पूर्ण समर्थन देने की बात कही। 

AISSC ने भारत सरकार से दरगाहों के कल्याण और विकास के लिए एक राष्ट्रीय नीति की घोषणा करने का अनुरोध किया, जिसमें सज्जादानशीन के अधिकार की रक्षा का उल्लेख हो।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment