Saturday, May 25, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: खंडवा में गोहत्या के 3 आरोपियों पर पुलिस ने लगाया NSA

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के खरकली गांव में चोरी के गोवंश की कथित हत्या के आरोपी 3 लोगों पर पुलिस ने NSA के तहत कार्रवाई की।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2019 8:52 IST
NSA invoked against three accused for cow slaughter in Khandwa of Madhya Pradesh- India TV Hindi
NSA invoked against three accused for cow slaughter in Khandwa of Madhya Pradesh | PTI Representational

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के खरकली गांव में चोरी के गोवंश की कथित हत्या के आरोपी 3 लोगों पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act- NSA) के तहत कार्रवाई की। इन सभी आरोपियों को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोवंश की हत्या से साम्प्रदायिक सद्भाव बिगड़ने की आशंका थी। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गोहत्या पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत यह पहली कार्रवाई है।

इस मामले में बात करते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्घार्थ बहुगुणा ने मंगलवार को बताया, ‘मोघट थाने के खरखाली गांव में गौ हत्या के मामले में 2 आरोपियों को शुक्रवार को पकड़ा गया था, वहीं तीसरा आरोपी सोमवार को पकड़ा गया। तीनों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी से सिफारिश की गई, जिसे जिलाधिकारी ने मंजूरी दे दी।’ उन्होंने कहा कि राजू उर्फ नदीम आदतन अपराधी है और पहले भी गौ हत्या के मामले में पकड़ा जा चुका है। इसके अलावा नदीम का भाई शकील और आजम पर भी NSA की कार्रवाई की गई है।

बहुगुणा ने कहा, ‘नदीम आदतन अपराधी है और कई अन्य वारदातों को अंजाम दे चुका है। यह सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाका है और इस तरह की घटना सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ सकती है। लिहाजा रासुका की कार्रवाई की गई है।’ वहीं, मोघट पुलिस थाना प्रभारी मोहन सिंह सिंगोरे ने बताया कि इस घटना के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि इन आरोपियों ने शुक्रवार सुबह खरकली गांव स्थित नर्सरी के पीछे चोरी के गोवंश की कथित हत्या कर दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement