Friday, May 17, 2024
Advertisement

दिल्ली में फिर शुरू हो सकती है वाहनों की Odd-Even योजना

सर्दी से पहले दिल्ली और एनसीआर की हवा की गुणवत्ता खराबा होती जा रही है इसलिए दिल्ली सरकार ने कहा है कि वह राजधानी में विषम-सम योजना को फिर से लागू कर सकती है

IANS Reported by: IANS
Updated on: October 26, 2017 19:28 IST
delhi odd even- India TV Hindi
delhi odd even

नई दिल्ली: सर्दी से पहले दिल्ली और एनसीआर की हवा की गुणवत्ता खराबा होती जा रही है इसलिए दिल्ली सरकार ने कहा है कि वह राजधानी में विषम-सम योजना को फिर से लागू कर सकती है। दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को लिखे एक पत्र में दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (DTC) को विषम-सम योजना के कार्यान्वयन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए। इस योजना के अंतर्गत विषम नंबर से पंजीकृत निजी वाहन विषम दिनांक वाले दिन चलेंगे और सम नंबर वाले वाहन सम दिनांक वाले दिन चलेंगे।

सप्ताहांत और सार्वजनिक छुट्टियों के दिन यह योजना लागू नहीं होगी। मंत्री ने डीटीसी को बसों/कंडक्टर का प्रबंध करने के लिए भी कार्य योजना तैयार करने और उसको सात दिन के भीतर जमा करने का निर्देश दिया।

पत्र में लिखा गया, "दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के कारण सरकार को विषम-सम योजना समेत कई आपातकालीन उपायों को लागू करना पड़ सकता है।"

पत्र में आगे लिखा गया, "इसलिए, यह आवश्यक है कि परिवहन विभाग/ डीटीसी/ डीआईएमटीएस इस योजना की घोषणा के वक्त इसके कार्यान्वयन के लिए पूरी तरह तैयार रहें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement