1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सूरत से ओडिशा लौटे 21 लोगों में Coronavirus संक्रमण की पुष्टि

सूरत से ओडिशा लौटे 21 लोगों में Coronavirus संक्रमण की पुष्टि

ओडिशा में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 21 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण का शिकार हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 206 हो गई। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 07, 2020 18:36 IST
सूरत से ओडिशा लौटे 21 लोगों में Coronavirus संक्रमण की पुष्टि - India TV Hindi
Image Source : PTI सूरत से ओडिशा लौटे 21 लोगों में Coronavirus संक्रमण की पुष्टि 

भुवनेश्वर: ओडिशा में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 21 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण का शिकार हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 206 हो गई। सभी 21 व्यक्ति हाल ही में सूरत से लौटे थे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 21 नए मरीजों में से 17 गंजम और चार मयूरभंज जिले से हैं। मयूरभंज जिले में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण के मामला सामने आया है। 

अधिकारी ने बताया, ‘‘ये सभी लोग सूरत से लौटे थे और एक पृथक-वास केंद्र रखे गए थे।’’ संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने गंजम जिले को रेड जोन और मयूरभंज और जगतसिंहपुर को ऑरेंज जोन घोषित कर दिया है। जगतसिंहपुर में बुधवार को संक्रमण के चार नए मामले सामने आए थे। अधिकारी ने कहा कि गंजम में दो मई को संक्रमण का पहला मामला सामने आया था और उसके बाद अचानक मामलों में वृद्धि देखी गई। लगभग तीन लाख ओड़िया श्रमिक सूरत में हीरे तराशने समेत अन्य काम करते हैं। इनमें से अधिकांश गंजम जिले से हैं।

केंद्र सरकार द्वारा प्रवासी श्रमिकों के आवागमन की मंजूरी दिए जाने के बाद श्रमिकों ने अपने गृह राज्य लौटना शुरू कर दिया है। गंजम के अतिरिक्त जाजपुर, भद्रक और बालासोर जिले और खुर्दा में भुवनेश्वर नगर निगम क्षेत्र को रेड जोन घोषित किया गया है। राज्य में 10 ऑरेंज और 14 ग्रीन जोन हैं। राज्य में 142 लोगों का उपचार चल रहा है और 62 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। भुवनेश्वर के दो लोगों की मौत हो चुकी है। 

अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने बुधवार को 3,060 नमूनों की जांच की। राज्य में अब तक 50,514 नमूनों की जांच की जा चुकी है। जाजपुर जिले में संक्रमण के सर्वाधिक ज्यादा 55 मामले हैं। इसके बाद खुर्दा जिले के भुवनेश्वर में 47, बालासोर में 25, भद्रक और गंजम में 21-21 और सुंदरगढ़ में 12 मामले सामने आए हैं। जगतसिंगपुर जिले में चार तथा मयूरभंज और केंद्रपारा जिले में तीन-तीन मामले हैं। कटक, झारसुगुडा, बोलानगिर, क्योनझार और कालाहांडी में दो-दो तथा पुरी, ढेनकनाल, देवगढ़ और कोरापुट जिले में एक-एक मामले सामने आए हैं।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X