Friday, March 29, 2024
Advertisement

23.90 रुपए किलो प्याज, शनिवार से दिल्ली सरकार शुरू कर रही है बिक्री

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर परिवार को अधिकतम 5 किलो ब्याज खरीदने की अनुमति होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 27, 2019 16:35 IST
Onion to be sold Rs 23.90 per KG in Delhi by Saturday- India TV Hindi
Onion to be sold Rs 23.90 per KG in Delhi by Saturday

नई दिल्ली। प्याज की बढ़ी हुई कीमतों से दिल्ली वालों को राहत देने के लिए दिल्ली सरकार शनिवार से 23.90 रुपए प्रति किलो की दर से प्याज की बिक्री शुरू करने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्याज की बिक्री शुरू करने को लेकर जानकारी दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर परिवार को अधिकतम 5 किलो ब्याज खरीदने की अनुमति होगी। 

देश की राजधानी दिल्ली में प्याज के भाव अभी भी ऊपरी स्तर पर बने हुए हैं, उपभोक्ता मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में प्याज का रिटेल भाव 59 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया है, पिछले 3 दिन से भाव 60 रुपए प्रति किलो के स्तर पर चल रहा था। 

थोक बाजार में हालांकि प्याज की कीमतों में अब कमी आना शुरू हो गई है। देशभर में प्याज के कारोबार के लिए सबसे  चर्चित थोक मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में कीमतें घटने लगी हैं। एक हफ्ता पहले लासलगांव में प्याज का थोक भाव 4 साल की ऊंचाई 4500 रुपए प्रति क्विंटल पर था जो शुक्रवार को घटकर 3600 रुपए प्रति क्विंटल दर्ज किया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement