Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जामिया हिंसा पर बीजेपी ने कहा- छात्रों को मोहरा बना रही हैं पॉलिटिकल पार्टियां

संबित पात्रा ने कहा कि CAA में किसी भी हिंदुस्तानी नागरिक का चाहे वो हिंदू हो, मुसलमान हो या अन्य किसी भी जाति या धर्म का हो उसके किसी भी अधिकार का हनन नहीं हो रहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 16, 2019 16:58 IST
Sambit Patra, BJP- India TV Hindi
Opposition parties using students as 'pawns' to further their political interests: BJP (File Photo)

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को लेकर दिल्ली के जामिया इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को कहा कि छात्रों के कंधे पर बन्दूक रखकर जिस प्रकार से उन्हें मोहरा बनाया जा रहा है और अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करने का प्रयास कुछ पॉलिटिकल पार्टियां कर रही हैं, वो कल से हम दिल्ली में देख रहे हैं और आज लखनऊ में भी हमने देखा है।

Related Stories

संबित पात्रा ने कहा कि CAA में किसी भी हिंदुस्तानी नागरिक का चाहे वो हिंदू हो, मुसलमान हो या अन्य किसी भी जाति या धर्म का हो उसके किसी भी अधिकार का हनन नहीं हो रहा। ये छात्र पढ़े लिखे हैं, लेकिन कुछ लोग अपने स्वार्थपूर्ण राजनीतिक हितों को साधने के लिए इन्हें Mislead कर रहे हैं। उन्होनें कहा कि ये सच्चाई है कि आज सारी राजनीतिक पार्टियां जो विपक्ष में हैं, उन्होंने Citizenship Amendment Act के खिलाफ बिना किसी तथ्य के एक मोर्चा खोला है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार को राहुल गांधी जी ने एक रैली की थी, लोग कह रहे हैं कि राहुल गांधी खुद को रिलॉन्च करना चाहते हैंl ऐसा क्यों है कि शनिवार को ही राहुल गांधी खुद को पुनः लॉन्च करने की कोशिश करते हैं और रविवार से ही देश में आगजनी लॉन्च हो जाती हैं।

संबित पात्रा ने असद्दूदीन ओवैसी की आलोचना करते हुए कहा कि ओवैसी जी आजकल हर विषय पर हिंदू, मुसलमान करके देश को बांटने की कोशिश हो रही हैl उसी प्रकार आम आदमी के अमानतुल्ला काम कर रहे हैंl ममता दीदी ने तो कहा है कि मुझे किसी को रखने की जरुरत नहीं है, मैं स्वयं ही सभी जाति-धर्म के नाम पर बंगाल को बांट दूंगी। उन्होनें कहा कि CAA अधिकार छीनने का नहीं अपितु अधिकार देने का कानून है, उसमें जिस प्रकार शांति और चैन छीनने का काम कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और TMC कर रही है, वो निंदनीय है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement