Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राहुल गांधी को अपना उपनाम हटाना चाहिए जिसकी उनके परिवार ने चोरी की है: संबित पात्रा

भाजपा नेता संबित पात्रा ने रविवार को कहा कि राहुल गांधी को अपने नाम से गांधी उपनाम हटाना चाहिए क्योंकि उनके परिवार ने राजनीतिक फायदे के लिए इसकी चोरी की थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 15, 2019 18:17 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: भाजपा नेता संबित पात्रा ने रविवार को कहा कि राहुल गांधी को अपने नाम से गांधी उपनाम हटाना चाहिए क्योंकि उनके परिवार ने राजनीतिक फायदे के लिए इसकी चोरी की थी। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले राहुल ने ‘‘ रेप इन इंडिया’’ वाले बयान पर माफी मांगने से यह कहकर इनकार कर दिया था कि वह राहुल सावरकर नहीं है जिसके बाद पात्रा ने पलटवार किया है।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पात्रा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सावरकर को ‘‘ माटी का लाल’’ कहकर पुकारा था, जबकि उनके पोते अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं।

पात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘उन्होंने राजनीतिक फायदे के लिए गांधी नाम की चोरी की। उन्हें गांधी नाम का इस्तेमाल छोड़ देना चाहिए। आप (राहुल गांधी) राजनीतिक भगोड़े हो।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement