Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मसूद पर बैन को लेकर ओवैसी का बयान, 'ये बनावटी जीत है, कुछ हासिल नहीं होगा'

संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के मुद्दे पर एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 02, 2019 16:39 IST
Owaisi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Owaisi

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के मुद्दे पर एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि ये बनावटी जीत है और इससे कुछ हासिल नहीं होगा। ओवैसी ने कहा कि यूएन के प्रस्ताव में पुलवामा का जिक्र नहीं है। उन्होंने आतंकवादी जकीउर रहमान लखवी का जिक्र करते हुए कहा कि उसे भी ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया गया.. जेल में डाला गया.. लेकिन वह जेल में रहते हुए बाप कैसे बना गया?

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र  ने ‘‘जैश-ए-मोहम्मद’’ सरगना मसूद अजहर को बुधवार को ‘‘ग्लोबल आतंकवादी’’ घोषित कर दिया। भारत के लिए यह एक बड़ी कूटनीतिक जीत मानी जा रही है। संरा समिति ने एक मई 2019 को अजहर को अलकायदा से संबद्ध के तौर पर सूचीबद्ध किया। जैश ए मोहम्मद का सहयोग करने का संकेत देने वाली गतिविधियों के लिए धन जुटाने, योजना बनाने, उसे प्रोत्साहित करने, तैयारी करने या हथियारों की आपूर्ति करने या आतंकी हरकतों के लिए भर्तियां करने को लेकर उसे इस सूची में डाला गया है। 

हालांकि, जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले का कोई जिक्र नहीं किया गया, जबकि इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। संयुक्त राष्ट्र के इस कदम के बाद अब अजहर की संपत्ति जब्त हो सकेगी और उस पर यात्रा प्रतिबंध तथा हथियार संबंधी प्रतिबंध लग सकेगा। यह प्रतिबंध लगाए जाने पर संगठन या व्यक्ति की संपत्ति और अन्य वित्तीय संपत्ति या आर्थिक संसाधनों को जब्त किए जाने का कार्य सभी देशों द्वारा बगैर किसी विलंब के करने की जरूरत होती है। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement