Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी इवेंट मैनेजर को सरकार ने किया ब्लैक लिस्ट, बीजेपी नेता ने लगए थे ISI से कुछ बॉलीवुड हस्तियों के लिंक का आरोप

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रवक्ता बैजयंत जे पांडा द्वारा कुछ बॉलीवुड हस्तियों के पाकिस्तान के आईएसआई के संपर्क में होने के आरोप के एक दिन बाद मोदी सरकार ने तीन हाइप्रोफाइल लोगों को बैन कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 24, 2020 8:58 IST
Pakistani Bollywood ‘event manager’ accused of terror links blacklisted by Home Ministry- India TV Hindi
Image Source : FILE Pakistani Bollywood ‘event manager’ accused of terror links blacklisted by Home Ministry

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रवक्ता बैजयंत जे पांडा द्वारा कुछ बॉलीवुड हस्तियों के पाकिस्तान के आईएसआई के संपर्क में होने के आरोप के एक दिन बाद मोदी सरकार ने तीन हाइप्रोफाइल लोगों को बैन कर दिया है। बैन होने वालों की लिस्ट में शामिल है पाकिस्तानी इवेंट मैनेजर रेहान सिद्दीकी, भारतीय मूल का अमेरिकी नागरिक राकेश कौशल और भारतीय मूल का अमेरिकी नागरिक दर्शन मेहता।

Related Stories

पाकिस्तानी इवेंट मैनेजर रेहान सिद्दकी पर बहुत गंभीर आरोप हैं। रेहान के साथ दर्शन और राकेश भी काम करते थे। रेहान सिद्दीकी पाकिस्तानी मूल का इवेंट मैनेजर है जो अमेरिका में अलग-अलग शहरों में बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों के इवेंट आयोजित करता था। उसके साथ भारतीय मूल के राकेश कौशल और दर्शन भी जुड़े हुए थे। ये तीनों आरोपी बॉलीवुड कलाकारों से संपर्क करके अमेरिका में बड़े इवेंट करवाया करते थे।

रेहान पर आरोप है कि वो इन इवेंट से कमाई गई रकम को टेरर फंडिग के लिए इस्तेमाल करता था। इस बारे में शिवसेना के सांसद राहुल शिवाले ने इसी साल 17 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखी थी। इस शिकायत के बाद केन्द्र सरकार फौरन हरकत में आई।

ह्यूस्टन में भारत के महावाणिज्यिक दूतावास ने रेहान पर बैन की सिफारिश की। बताया जा रहा है कि रेहान ने पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान पाकिस्तानियों को इकट्ठा किया था। पीएम मोदी के विरोध के लिए रेहान पाकिस्तानियों को जमा कर रहा था।

रेहान का ये प्लान तो कामयाब नहीं हो पाया लेकिन उसकी असलियत सबके सामने आ गई। अब उससे जुड़े और लोगों की जांच की मांग की जा रही है। रेहान सिद्दीक़ी ह्यूस्टन में एक रेडियो चैनल का मालिक है। वह रेडियो चैनल पर भारत विरोधी प्रचार चलाने के साथ साथ जासूसी में भी एक्टिव है।

बता दें कि एक दिन पहले हीं बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रवक्ता बैजयंत जे पांडा ने आरोप लगाया था कि कुछ बॉलीवुड हस्तियां पाकिस्तान के आईएसआई के संपर्क में हैं। इतना ही नहीं इन हस्तियों पर शिकंजा कसने के लिए कागजी कार्रवाई भी चल रही है। बैजयंत ने अपनी बात के समर्थन में एक ट्वीट भी किया।

उन्होंने ट्वीट किया, "कुछ बॉलीवुड हस्तियों के जम्मू कश्मीर में हिंसा भड़काने वाले पाकिस्तानियों और अप्रवासी भारतीयों के साथ व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंधों को उजाकर करते हुए हैरान करने वाले साक्ष्य देखे जिनका आईएसआई और पाकिस्तानी सेना से संबंध है। मैं अपील करता हूं देशभक्त बॉलीवुड के लोगों से कि ऐसे लोगों के साथ काम न करें।"

बता दें कि ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलिवुड कई खेमों में बंट गया है। एक खेमा दूसरे पर भेदभाव, भाई-भतीजावाद का आरोप लगा रहा है तो दूसरा खेमा इन आरोपों से बचाव की मुद्रा में है। सुशांत की लाश 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में फांसी के फंदे से झूलती मिली थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement