Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना की दवा 'कोरोनिल' मंगलवार को पतंजलि करेगा लॉन्च

भारत में पतंजलि आयुर्वेद ने बड़ा दावा किया है। योग गुरु रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कोरोना वायरस की आयुर्वेदिक औषधी लॉन्च करने की बात कही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2020 18:42 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है। भारत में भी इस बीमारी ने कहर मचाया हुआ है। दुनियाभर के वैज्ञानिक इस बीमारी की दवा खोजने में लगे हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि इस बीमारी की दवा साल के अंत तक बना दी जाएगी। इस बीच भारत में पतंजलि आयुर्वेद ने बड़ा दावा किया है। योग गुरु रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कोरोना वायरस की आयुर्वेदिक औषधी लॉन्च करने की बात कही है।

उन्होने ट्वीट कर कहा, "#कोरोना की एविडेंस बेस्ड प्रथम आयुर्वेदिक औषधि कोरोनिल का संपूर्ण साइंटिफिक डॉक्यूमेंट के साथ कल दोपहर 1:00 बजे पतंजलि योगपीठ हरिद्वार से लॉन्च कर रहे हैं।"

आपको बता दें कि अबतक देश में कोरोना वायरस के 4 लाख 25 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, इन मामलों में से 13,699 लोगों की मौत हुई है। कुल मामलों में से 2लाख 37 हजार 196 लोग कोरोना बीमारी को मात दे चुके हैं, जबकि इस वक्त देश में 1 लाख 74 हजार 387 एक्टिव केस है।

देश में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र हुआ है। रविवार को भी महाराष्ट्र से कोरोना संक्रमण के 3870 नए मरीज सामने आए। राज्य में 1 लाख 32 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों में से 65,744 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 60,147 लोगों का इलाज चल रहा है। राज्य में 6170 लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement