1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Video: शराब की बोतलें लूटने के लिए मची लोगों में होड़, पुलिस की लाठियों का नहीं पड़ा कोई फर्क

Video: शराब की बोतलें लूटने के लिए मची लोगों में होड़, पुलिस की लाठियों का नहीं पड़ा कोई फर्क

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कुकदूर क्षेत्र में रानीसागर गांव के करीब रायपुर से शराब लेकर आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर खेत में पलट गया। इसके बाद लोग वहां एकत्र हो गए और शराब की बोतलें ले जाने लगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2020 16:15 IST

कवर्धा. शराब के लिए देश के कई हिस्सों में लोगों की दीवानगी की तस्वीरें तो आपने कई बार देखी होंगी। ताजा मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले से, जहां एक शराब का ट्रक पलटने के बाद बोतलें लूटने के लिए स्थानीय लोगों में होड़ मच गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों कोरोकने के लिए लाठी चलाई, जिसके बावजूद लोग नहीं माने और शराब की बोतले लूटते रहे। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कुकदूर क्षेत्र में रानीसागर गांव के करीब रायपुर से शराब लेकर आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर खेत में पलट गया। इसके बाद लोग वहां एकत्र हो गए और शराब की बोतलें ले जाने लगे। उन्होंने बताया, ‘‘कुकदूर गांव में शराब की नई दुकान खुली है जिसके लिए रायपुर से ट्रक में शराब मंगाई गई थी। लेकिन ट्रक रानीसागर गांव करीब दुर्घटनाग्रस्त हो गया और शराब की बोतलें खेत में बिखर गईं। स्थानीय लोग इन बोतलों को अपने घर ले जाने लगे।’’

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शराब लूट रह लोगों को वहां से भगाया। घटना में ट्रक चालक को चोटें आई है। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षतिग्रस्त वाहन से 8.77 लाख रूपए की शराब जब्त की गई है।

जिले के आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायपुर से कुकदूर स्थित दुकान के लिए 250 पेटी शराब मंगाई गई थी। लेकिन हादसे के कारण बड़ी संख्या में शराब की बोतल टूट गई है। शराब की सुरक्षित बोतलों की गिनती की जा रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए कुछ वीडियो में ऐसे दृष्य देखने को मिल रहे हैं। लोग पुलिस की लाठी खा रहे हैं लेकिन शराब की बोतलें नहीं छोड़ रहे। पुलिस के एक जवान ने एक ग्रामीण के हाथ से बातल छीन ली तो वह दूसरी ओर गिरी बोतल उठाकर वहां से भाग गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment