Friday, April 19, 2024
Advertisement

कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच 2008 में हुआ था क्या करार? सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

सुप्रीम कोर्ट में आज बुधवार को कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी और के खिलाफ एक याचिका दायर की गई है।

Gonika Arora Reported by: Gonika Arora @AroraGonika
Updated on: June 24, 2020 17:38 IST
Petition filed, Sonia, Rahul Gandhi, INC, Supreme Court, china, UPA 2008 - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Petition filed against Sonia and Rahul Gandhi INC in Supreme Court for china UPA agreement in 2008 

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में आज बुधवार को कांग्रेस अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी और के खिलाफ एक याचिका दायर की गई है। साल 2008 में यूपीए सरकार और बीजिंग में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) के बीच हुए समझौते को लेकर ब्यौरा मांगा गया है। एक वकील की ओर से दायर इस याचिका में 2008 में यूपीए सरकार और चीनी सरकार के बीच हुए समझौते के संबंध में जानकारी मांगी गई है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई है कि वो राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से इस मामले की जांच कराने के संबंध में आदेश या निर्देश जारी करे।

अधिवक्‍ता शशांक शेखर झा की तरफ से दाखिल की गई याचिका में मांग की गई है कि शीर्ष अदालत एनआइए को गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम 1967 के तहत उक्‍त समझौते की जांच करने का निर्देश जारी करे। बता दें कि चीन के साथ बीते 15-16 जून को पूर्वी लद्दाख के गलवान इलाके में तनातनी के बाद कांग्रेस सरकार लगातार मोदी सरकार पर हमले बोल रही है। चीन के साथ भारत की तनातनी के बीच भाजपा और कांग्रेस के बीच 2008 में यूपीए और चीनी सरकार के बीच हुए समझौते को लेकर मामला शीर्ष अदालत में पहुंच गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement