Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, पेट्रोल ₹10 और डीजल ₹5 प्रति लीटर होगा सस्ता

Petrol Diesel Price in Punjab: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के ऐलान के बाद अब कल से राज्य में पेट्रोल 10 रुपये और डीजल 5 रुपये सस्ता मिलेगा। अमृतसर में पेट्रोल इस वक्त 105.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.48 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 07, 2021 14:54 IST
petrol diesel prices reduced in punjab from tonight पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, पेट्रोल ₹10 और डीजल ₹- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, पेट्रोल ₹10 और डीजल ₹5 प्रति लीटर होगा सस्ता

चंडीगढ़. पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। पंजाब सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगाए जाने वाला वैट कम करने का फैसला किया है। राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि राज्य में आज आधी रात से पेट्रोल के दाम में 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम में 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती की जाएगी।

आपको बता दें कि पंजाब में अमृतसर में पेट्रोल इस वक्त 105.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.48 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के ऐलान के बाद अब कल से राज्य में पेट्रोल 10 रुपये और डीजल 5 रुपये सस्ता मिलेगा। पंजाब में अगले साल चुनाव होना है, ऐसे में चन्नी सरकार पर भाजपा शासित राज्यों द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जाने के बाद पंजाब में टैक्स कम करने का दबाव था। पंजाब की विपक्षी पार्टियां आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल इसको लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर थीं।

केंद्र सरकार पहले ही कर चुकी है कटौती

तीन नवंबर को केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच रुपये और 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर आम जनता को राहत पहुंचाने की घोषणा की थी। इसके बाद शनिवार तक 22 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की तरफ से स्थानीय शुल्क (मूल्य वर्धित शुल्क-वैट) की दरों में कटौती की जा चुकी है। सबसे ज्यादा कटौती केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख, कर्नाटक और पुडुचेरी ने की है। इन तीनों राज्यों में पेट्रोल की कीमतों में क्रमश: 13.43 रुपये, 13.35 रुपये और 12.85 रुपये प्रति लीटर की कमी हुई है। डीजल की कीमतों में उक्त तीनों राज्यों में जनता को क्रमश: 19.61 रुपये, 19.49 रुपये और 19.08 रुपये प्रति लीटर की राहत मिली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement