Friday, March 29, 2024
Advertisement

PM मोदी ने अयोध्या-रामेश्वरम ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, श्रद्धा सेतु एक्सप्रेस के नाम जाना जायेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भगवान राम से जुड़े दो तीर्थस्थलों उार प्रदेश के अयोध्या और तमिलनाडु के रामेश्वरम को जोड़ने वाली एक साप्ताहिक रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 27, 2017 21:49 IST
ayodhya to rameswaram train- India TV Hindi
ayodhya to rameswaram train

रामेश्वरम (तमिलनाडु): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भगवान राम से जुड़े दो तीर्थस्थलों उार प्रदेश के अयोध्या और तमिलनाडु के रामेश्वरम को जोड़ने वाली एक साप्ताहिक रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अयोध्या से होकर जाने वाली रामेश्वरम-फैजाबाद-रामेश्वरम साप्ताहिक एक्सप्रेस जैविक शौचालयों से युक्त है। उन्होंने कहा कि इससे केंद्र के स्वच्छता अभियान को मदद मिलेगी।

यहां से करीब 15 किलोमीटर दूर मंडपम में आयोजित एक कार्यक्रम में वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ट्रेन को झंडी दिखाते हुए उन्होंने कहा कि इस ट्रेन को श्रद्धा सेतु एक्सप्रेस के तौर पर जाना जायेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, रामेश्वर भगवान राम से जुड़ा है। और मुझे खुशी है कि भगवान राम के जन्मस्थान अयोध्या को उससे जोड़ने वाली श्रद्धा सेतु एक्सप्रेस को जनता को समर्पित किया जा रहा है।

दक्षिण रेलवे के मुताबिक, यह ट्रेन रामेश्वरम से दोपहर साढ़े 12 बजे रवाना हुई जो 29 जून को रात 11 बजे फैजाबाद पहुंचेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement