Friday, April 19, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2021 9:44 IST
प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं - India TV Hindi
Image Source : FILE प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं 

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!’’ गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह राजधानी दिल्ली में राजपथ पर सम्पन्न होता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद परेड की सलामी लेंगे। यह समारोह देश की बढ़ती हुई सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का भव्य प्रदर्शन करता है। इस बार गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 महामारी के कारण अन्य वर्षों की तुलना में थोड़ा अलग होगा। परेड स्थल की दूरी कम कर दी गई है। यह परेड हर साल की तरह विजय चौक से शुरू होगी लेकिन लालकिले की बजाए यह इंडिया गेट के पास नेशनल स्टेडियम में सम्पन्न होगी।

नड्डा ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं 

 भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंगलवार को देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में तिरंगा फहराया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आप सभी को 72वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आइए हम सभी विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के इस महापर्व पर राष्ट्रीय एकता, अखंडता और गौरव के प्रति अपनी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करें।’’ 72वें गणतंत्र दिवस को देश भर में धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य समारोह राजधानी दिल्ली में राजपथ पर सम्पन्न होता है जहां राष्ट्रपति परेड की सलामी लेते हैं। राजनीतिक दलों के मुख्यालयों पर भी इस अवसर पर तिरंगा फहराने की परंपरा रही है।

इनपुट-भाषा

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement