1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी ने सरदार पटेल को जयंती पर किया नमन, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की

पीएम मोदी ने सरदार पटेल को जयंती पर किया नमन, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। सरदार पटेल की जयंती के अवसर पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 31, 2020 8:47 IST
PM modi, sardar patel- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER पीएम मोदी ने सरदार पटेल को जयंती पर किया नमन, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। सरदार पटेल की जयंती के अवसर जहां पीएम मोदी आज स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की वहीं इसे बाद उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस परेड देखा और राष्ट्रीय एकता-अखंडता की शपथ भी दिलाई। 

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर  सरदार पटेल को उनकी जयंती पर नमन किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि।

पीएम मोदी आज सिविल सर्विसेज प्रोबेशनर्स की भी संबोधित करनेवाले हैं। इसके बाद पीएम वाटर एरोड्रम (केवडिया) का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी सीप्लेन सेवा (केवडिया से साबरमती रिवरफ्रंट तक) का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी दोपहर 1 बजे वाटर एरोड्रम (साबरमती रिवरफ्रंट) और सीप्लेन सेवा (साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया तक) का भी उद्घाटन करेंगे।

दो दिवसीय दौरे पर कल गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल और गुजराती सिनेमा के सुपरस्टार नरेश कनोडिया व उनके संगीतकार भाई महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। उन्होंने एकता क्रूज सेवा का उद्घाटन किया। उन्होंने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इसकी सवारी की और ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ तक का सफर तय कर खूबसूरत नजारे का अवलोकन किया। 

एकता क्रूज सेवा के माध्यम से पर्यटक फेरी बोट सर्विस के जरिए नर्मदा नदी में श्रेष्ठ भारत भवन से लेकर ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ की छह किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं। साथ ही वे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के खूबसूरत नजारे का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment