1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री मोदी ने की 17 राज्यों में जारी 8 परियोजनाओं की समीक्षा, सौभाग्य योजना को सराहा

प्रधानमंत्री मोदी ने की 17 राज्यों में जारी 8 परियोजनाओं की समीक्षा, सौभाग्य योजना को सराहा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रेल, सड़क, बिजली क्षेत्र में आधारभूत ढांचे से जुड़ी आठ परियोजनाओं की प्रगति की आज समीक्षा की।

Bhasha Bhasha
Published on: June 27, 2018 19:27 IST
Narendra Modi (File Pic)- India TV Hindi
Narendra Modi (File Pic)

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रेल, सड़क, बिजली क्षेत्र में आधारभूत ढांचे से जुड़ी आठ परियोजनाओं की प्रगति की आज समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि 14 अप्रैल से 5 मई 2018 तक चला ग्राम स्वराज अभियान ने 16 हजार गांव में सरकार की सात महत्वाकांक्षी योजनाओं को लागू करने की दिशा में काफी सफलता हासिल की है।

17 राज्यों में जारी 8 परियोजनाओं की समीक्षा की

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, ये परियोजनाऐं बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरूणाचल प्रदेश में हैं। प्रधानमंत्री ने सूचना संचार प्रौद्योगिकी आधारित ‘प्रगति’ प्लेटफार्म के माध्यम से इन परियोजनाओं की समीक्षा की। यह इस तरह की 27वीं बैठक है।

पीएम ने की सौभाग्य योजना की प्रगति की सराहना

प्रधानमंत्री ने वर्तमान जिला अस्पताल से जुड़े एक नए मेडिकल कालेज की स्थापना योजना लागू किए जाने की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने बिजली उपलब्ध कराने से जुड़ी सौभाग्य योजना की प्रगति की सराहना की और कहा कि समयबद्ध तरीके से 4 करोड़ परिवारों को बिजली कनेक्शन प्रदान करने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास किया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य सुविधाओं पर तेजी से काम करने पर दिया जोर

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वास्थ्य क्षेत्र में केंद्र सरकार की ओर से उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए स्वास्थ्य आधारभूत ढांचे पर तेजी से काम करने पर जोर दिया। मोदी ने 14 अप्रैल से 5 मई 2018 तक चला ग्राम स्वराज अभियान की सफलता का जिक्र करते हुए कहा कि देश के आकांक्षी जिलों में 40 हजार गांव में ग्राम स्वराज अभियान का दूसरा चरण जारी है। प्रधानमंत्री ने केंद्र एवं राज्य सरकार के सभी अधिकारियों से इस अभियान को पूरी ताकत से आगे बढ़ाने पर जोर दिया, ताकि 15 अगस्त तक बेहतर परिणाम हासिल हो सके।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X